1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. आरएसएस से संबद्ध किसानों की इकाई ने गुजरात में जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी

आरएसएस से संबद्ध किसानों की इकाई ने गुजरात में जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर भाजपा सरकार किसानों के मुद्दों पर ध्यान नहीं देती है तो वह गुजरात में आंदोलन करेंगे।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:05 Oct 2018, 9:36 PM IST]
RSS, farmers, agitation, Gujarats- India TV
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE RSS-affiliated farmers body warns of agitation in Gujarats

अहमदाबाद (गुजरात): राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से संबद्ध भारतीय किसान संघ (बीकेएस) ने शुक्रवार को चेतावनी दी कि अगर भाजपा सरकार किसानों के मुद्दों पर ध्यान नहीं देती है तो वह गुजरात में आंदोलन करेंगे। राज्य में इस किसान इकाई से लगभाग पांच लाख सदस्य जुड़े हुए हैं।

Related Stories

किसानों की मुख्य मांगों में न्यूनतम समर्थन मूल्य के अनुसार तत्काल खरीफ (ग्रीष्मकालीन) फसल की खरीददारी, खाद के दामों में कमी, फसल नुकसान का सर्वेक्षण और कृषि संबंधित उत्पादों से जीएसटी हटाना शामिल है। 

बीकेएस के अध्यक्ष विट्ठल दुधात्रा ने बताया कि यह इकाई 15 अक्टूबर को रैलियां आयोजित करेगी और प्रत्येक जिले में अधिकारियों को ज्ञापन सौंपेगी। उन्होंने कहा कि अगर राज्य सरकार इस पर कदम नहीं उठाती है तो हम आने वाले दिनों में जोरदार आंदोलन शुरू करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: आरएसएस से संबद्ध किसानों की इकाई ने गुजरात में जोरदार आंदोलन की चेतावनी दी
Write a comment