1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद आंध्र प्रदेश में अब तक 116 करोड़ रुपये जब्त

चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद आंध्र प्रदेश में अब तक 116 करोड़ रुपये जब्त

आंध्र प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अधिकारियों ने राज्य भर में 116 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की है। 

IANS IANS
Published on: April 10, 2019 23:09 IST
Currency Seized- India TV
Currency Seized

अमरावती:  आंध्र प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता प्रभावी होने के बाद से अधिकारियों ने राज्य भर में 116 करोड़ से ज्यादा की नकदी जब्त की है। अधिकारियों ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी। गुरुवार को राज्य में विधानसभा व लोकसभा चुनाव एक साथ होना है। तमिलनाडु के बाद आंध्र प्रदेश में सबसे ज्यादा नकदी जब्त की गई है।

मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) गोपाल कृष्ण द्विवेदी ने कहा, "देश में केवल दो राज्यों से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा की नकदी जब्त हुई है। पहले नंबर पर तमिलनाडु और दूसरे पर आंध्र प्रदेश है।" उन्होंने कहा कि यह दिखाता है कि राज्य में चुनावी तंत्र द्वारा अच्छा काम किया गया है।

नकदी के अलावा, अधिकारियों ने 101 किलो सोना, 330 किलो चांदी, 36,142 लीटर शराब और 2,250 किलो गांजा भी जब्त किया है। साड़ियां, घड़ियां और क्रिकेट किट जैसे अन्य सामान भी बरामद किए गए हैं, जिन्हें मतदाताओं के बीच बांटा जाना था। अधिकारी ने कहा कि इनका मूल्य 7.28 करोड़ रुपये आंका गया है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment