1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. छत्‍तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, ट्रक-एसयूवी की टक्‍कर में 10 लोगों की मौत

छत्‍तीसगढ़ में दर्दनाक हादसा, ट्रक-एसयूवी की टक्‍कर में 10 लोगों की मौत

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें एक ही परिवार के 10 सदस्‍यों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 14, 2018 12:21 IST
Road Accident - India TV
Road Accident 

छत्‍तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में रविवार को एक दर्दनाक हादसा हो गया, जिसमें एक ही परिवार के 10 सदस्‍यों की मौत हो गई। रविवार सुबह छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में एक एसयूवी की ट्रक से टक्कर हो गई जिसमें एसयूवी सवार दस लोगों की मौत हो गई जबकि चार अन्य घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक भिलाई का एक परिवार राजनांदगांव स्थित डोंगरगढ़ से भिलाई वापस आ रहा था। तभी उनका वाहन दुर्घटना ग्रस्‍त हो गया। इस दुर्घटना में एक ही परिवार के 10 लोगों की मौत हो गई। वहीं चार सदस्‍य गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्‍हें नजदीक के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह दुर्घटना राजनांदगांव-दुर्ग मार्ग पर अलसुबह हुई जब डोंगरगढ़ कस्बे से नवरात्रि उत्सव के दौरान मां बामलेश्वरी मंदिर का दर्शन कर ये लोग लौट रहे थे। मृतकों में अधिकतर एक ही परिवार के हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक जब स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) के चालक ने एक दूसरी गाड़ी से आगे निकलने की कोशिश की तो इसी दौरान यहां से करीब 55 किलोमीटर दूर सोमनी गांव के पास उसकी सीधी टक्कर सामने से आ रहे एक ट्रक से हो गई। अधिकारी ने बताया कि एसयूवी में सवार नौ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति ने स्थानीय अस्पताल ले जाते हुए दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंचे पुलिस दल ने एक घायल बच्चे को राजनांदगांव के एक अस्पताल में भर्ती कराया जबकि तीन अन्य घायलों को भिलाई के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारी ने बताया कि पीड़ित दुर्ग जिले के भिलाई के रहने वाले थे। 
 
अधिकारी ने कहा कि ट्रक चालक को पकड़ने की कोशिश की जा रही है जो दुर्घटना के बाद अपनी गाड़ी को मौके पर ही छोड़कर फरार हो गया। राजनांदगांव-दुर्ग चार लेन रोड मुंबई- कोलकाता को वाया रायपुर और नागपुर से जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग का हिस्सा है। दुर्ग में अंजोरा गांव बाईपास और राजनांदगांव शहर के बीच सड़क एक तरफ से नवरात्रि के नौ दिनों के दौरान बंद कर दी जाती है ताकि मां बमलेश्वरी मंदिर के लिये पैदल जाने वाले यात्रियों को कोई परेशानी न हो। 
India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment