1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हरियाणा: पानी की किल्लत के चलते हिसार के दो गांवों के बीच खूनी संघर्ष, सरपंच समेत 12 घायल

हरियाणा: पानी की किल्लत के चलते हिसार के दो गांवों के बीच खूनी संघर्ष, सरपंच समेत 12 घायल

हरियाणा के हिसार में पानी की किल्लत के चलते हालात इतने खराब हो गए हैं कि इससे इलाके में लोगों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया है। हाल ही में माईनर से जलघर में पानी भरने को लेकर दो गांवों के बीच आधी रात को खूनी जंग छिड़ गई।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: June 27, 2018 11:44 IST
Riots for water leave 12 injured in Hisar- India TV
Riots for water leave 12 injured in Hisar

नई दिल्ली: हरियाणा के हिसार में पानी की किल्लत के चलते हालात इतने खराब हो गए हैं कि इससे इलाके में लोगों के बीच खूनी संघर्ष शुरू हो गया है। हाल ही में माईनर से जलघर में पानी भरने को लेकर दो गांवों के बीच आधी रात को खूनी जंग छिड़ गई। यहां लोगों ने 7 बाइकों समेत पंप को  आग के हवाले कर दिया। आधी रात को हुए इस संघर्ष में सरपंच प्रतिनिधि समेत 12 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। (अमरनाथ यात्रा: कड़ी सुरक्षा के बीच तीर्थयात्रियों का पहला जत्था आज जम्मू से हुआ रवाना )

ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों का आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हथियारों से लैस होकर गांव पर हमला बोल दिया। ढाणी पीरांवाली में रात को जनस्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों के साथ ग्रामीण पुट्ठी माईनर में पंप लगाकर गांव के जलघर को पानी से भर रहे थे। ग्रामीणों ने आरोप लगाया है कि इसी दौरान पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने हमला कर दिया।

वहीं पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों का आरोप है कि माईनर में पंप लगाने की लिखित अनुमति दिखाने के लिये कहा था, जिसे दिखाने के लिये ढाणी पीरांवाली के ग्रामीणों ने स्पष्ट इंकार कर दिया। ग्रामीणों का आरोप है कि उनके द्वारा भेजे गये गांव के दो रखवालों को भी पीरांवाली गांव में ही बंधक बना लिया व उनकी मोटरसाइकिलों को क्षतिग्रस्त कर दिया। इसके बाद पुट्ठी गांव के सैंकड़ों ग्रामीण एकत्रित होकर ढाणी पीरांवाली में पहुंच गये। इस दौरान दोनों गांवों के ग्रामीणों के बीच खूनी संघर्ष शुरु हो गया व आरोप है कि पुट्ठी मंगल खां के ग्रामीणों ने आठ मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment