1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. सैलाब में डूबा बच्चा या लापरवाही ने डुबो दिया? जानिए क्या है वायरल हो रही इस तस्वीर का सच

सैलाब में डूबा बच्चा या लापरवाही ने डुबो दिया? जानिए क्या है वायरल हो रही इस तस्वीर का सच

एक 3 महीने के बच्चे की तस्वीर वायरल हुई है, जो बाढ़ के पानी के बीचों-बीच डूबा हुआ नजर आ रहा है। इस तस्वीर के जरिए बिहार सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 18, 2019 17:47 IST
bihar kid- India TV
Image Source : INDIA TV सैलाब में डूबा बच्चा या लापरवाही ने डुबो दिया? जानिए क्या है वायरल हो रही इस तस्वीर का सच

पटना। बिहार में बाढ़ की विनाशलीला में करीब 70 लोग मौत के मुंह में समा चुके हैं। चारों ओर सैलाब के सितम की दर्दभरी कहानियां सामने आ रही हैं। इन्हीं सबके बीच एक 3 महीने के बच्चे की तस्वीर वायरल हुई है, जो बाढ़ के पानी के बीचों-बीच डूबा हुआ नजर आ रहा है। इस तस्वीर के जरिए बिहार सरकार पर सवाल उठाए जा रहे हैं।

बिहार के मुजफ्फरपुर की है तस्वीर

दरअसल यह तस्वीर बिहार के मुजफ्फरपुर के सितलपट्टी गांव की है। बच्चों की दादी से से बातचीत में बता चला कि करन को उसकी मां रीना उसके तीन और भाई बहनों के साथ नदी में नहलाने को लेकर गई थी, जहां ये सभी डूब गए। हालांकि स्थानीय लोगों ने रीना और उसकी एक बेटी को बचा लिया जबकी तीन बच्चों को बचाया नहीं जा सका। सोशल मीडिया में जो तस्वीर वायरल हो रही है वो सबसे छोटे बच्चे करन की है।

मुजफ्फरपुर के डीएम ने बताया पति पत्नी में हुआ था झगड़ा

वायरल हो रही इस तस्वीर को लेकर इंडिया टीवी रिपोर्टर नीतीश ने सीधे मुज़फ्फरपुर के डीएम से बात की।और उनसे सच जानने की कोशिश की। डीएम ने बताया कि शत्रुघ्न पंजाब में काम करता है जबकि उसका परिवार यहीं गांव में रहता है। रीना का अपने पति शत्रुघ्न से सुबह फोन पर झगड़ा हुआ, जिसके बाद गुस्से में रीना आत्महत्या करने चली गई। रीना ने पहले खुद चारों बच्चों को पानी में धकेला और फिर खुद भी कूद गई।

हादसे के चश्मदीद बोले फिर से डूबके की कोशिश कर रही थी रीना

घटना स्थल पर मौजूद रहे चश्मदीद लोगों ने बताया कि तीन आदमी रीना को नदी में से ऊपर लाए तो उसके बाद उसने फिर से डूबने की कोशिश की। लोगों ने उस दो-तीन चांटे मारे और फिर बाहर निकालकर लाए। इस दौरान लोगों ने जब उससे तीन डूब चुके बच्चों के बारे में पूछा तो उसने सही-सही नहीं बताया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment