1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. खराब पड़े ATM में 12 लाख रुपए के नोट कुतर गए चूहे

खराब पड़े ATM में 12 लाख रुपए के नोट कुतर गए चूहे

स्टेट बैंक की एटीएम मशीन पिछली 20 मई से खराब थी। हाल ही में 11 जून को जब मशीन ठीक करने कर्मचारी पहुंचे तो एटीएम के अंदर की हालत देखकर उनके होश उड़ गए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 19, 2018 16:42 IST
चूहे द्वारा कुतरे गए...- India TV
चूहे द्वारा कुतरे गए नोट्स के सोशल मीडिया पर शेयर की जा रही तस्वीर।

तिनसुकिया: असम के तिनसुकिया शहर में अजीबो-गरीब घटना सामने आई है। यहां एक एटीएम में रखे लाखों रुपए के नोट चूहे खा गए। शहर के हिजुगुरी गुर्गों मोटर्स के पास रखी स्टेट बैंक की एटीएम मशीन पिछली 20 मई से खराब हो गई थी। हाल ही में 11 जून को जब मशीन ठीक करने कर्मचारी पहुंचे तो एटीएम के अंदर की हालत देखकर उनके होश उड़ गए। सामने आ रही जानकारी के अनुसार जब एटीएम खराब हुआ उस समय उसमें करीब 29 लाख रुपए थे।

करीब 20 दिन एटीएम खराब रहने के बाद जब उसे ठीक करने के लिए खोला गया तो उसमें सिर्फ 17 लाख रुपए ही मौजूद थे बाकी के करीब 12 लाख 38 हजार के नोटों को चूहे कुतर चुके हैं। 12 लाख रुपए के नोटों को चूहों ने कुतर के एटीएम के अंदर ढेर लगा दिया। सोशल मीडिया पर कुतरे नोटों के फोटो वायरल होने के बाद से ये मामले सुर्खियों में आ गया है।  हालांकि बैंक इस कहानी पर आंख मूंद कर विश्वास नहीं कर रहा है। बैंक द्वारा इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

बैंक ने थाने में प्राथमिकता दर्ज कराते हुये पुलिस से उचित जांच की मांग की है। इस पूरे घटनाक्रम पर बैंक द्वारा संदेह जताते हुए कहा जा रहा है कि जिस एटीएम मशीन में एक छेद तक नहीं है वहां चूहे घुसे कैसे। क्या सही मायनों में चूहे ने पैसे को कुतर है या आपराधिक तत्व का यह काम है। पुलिस ने इस पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment