1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. जम्मू में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी आव्रजकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

जम्मू में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी आव्रजकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया

दक्षिणपंथी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल (आरबीडी) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को यहां अवैध रोहिंग्या शरणाथिर्यों और बांग्लादेशी प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें निकालने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक सप्ताह का समय दिया।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:13 Jan 2019, 7:57 PM IST]
Rohingya Refugees- India TV
Rohingya Refugees

जम्मू: दक्षिणपंथी संगठन राष्ट्रीय बजरंग दल (आरबीडी) के कार्यकर्ताओं ने रविवार को यहां अवैध रोहिंग्या शरणाथिर्यों और बांग्लादेशी प्रवासियों के खिलाफ प्रदर्शन किया और उन्हें निकालने के लिए जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को एक सप्ताह का समय दिया। प्रदर्शनकारी नरवाल बाईपास के पास एक मॉल के बाहर इकट्ठे हुए, जहां से रोहिंग्या मुसलमानों की बस्ती ज्यादा दूर नहीं है। प्रदर्शनकारियों में से कुछ ने त्रिशूल, पोस्टर ले रखे थे और राष्ट्रीय ध्वज लहरा रहे थे । उन्होंने अवैध अप्रवासियों को निकालने संबंधी अपनी मांग के समर्थन में नारे लगाए और बाद में शांतिपूर्वक वहां से चले गए। 

Related Stories

बजरंग दल के प्रदेश अध्यक्ष राकेश बजरंगी ने कहा कि इस विरोध प्रदर्शन को राज्यपाल के नेतृत्व वाले प्रशासन को "चेतावनी" के रूप में समझा जाना चाहिए। उन्होंने दावा किया कि राज्य में रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों की मौजूदगी ने राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए खतरा पैदा कर दिया है। 

उन्होंने बताया कि आरबीडी ने राज्यपाल को रोहिंग्या और बांग्लादेशी नागरिकों के शीघ्र प्रत्यर्पण के लिए उपाय करने के लिए एक सप्ताह का समय दिया है। अगर सरकार मांग को पूरा करने में विफल रहती है, तो स्थानीय निवासियों के साथ एक बड़ा आंदोलन किया जाएगा। बजरंगी ने दावा किया कि ये अवैध प्रवासी ड्रग तस्करी जैसी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं और इस क्षेत्र की संस्कृति के लिए खतरा पैदा कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: जम्मू में राष्ट्रीय बजरंग दल ने अवैध रोहिंग्या, बांग्लादेशी आव्रजकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया
Write a comment