1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलिस को राम रहीम और हनीप्रीत के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत, दोनों होंगे रिहा?

पुलिस को राम रहीम और हनीप्रीत के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत, दोनों होंगे रिहा?

राम रहीम के जेल जाने के बाद जब पुलिस ने सिरसा डेरे की तलाशी ली थी तब ये चौंकाने वाली खबर आई थी कि पुलिस ने डेरे के अंदर से 65 हार्ड डिस्क्स और तीन हजार से ज्यादा सीडीज को जब्त किए थे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2018 13:27 IST
Ram-Rahim-Honeypreet-set-to-go-free-Haryana-police-failed-to-recover-any-proof?- India TV
पुलिस को राम रहीम और हनीप्रीत के खिलाफ नहीं मिला कोई सबूत, दोनों होंगे रिहा?

नई दिल्ली: बलात्कारी बाबा राम रहीम और उसकी लाडली हनीप्रीत के बारे में ऐसी खबर है जिसे सुनकर आप दंग रह जाएंगे। सोशल मीडिया में दावा किया जा रहा है कि पुलिस को राम रहीम और हनीप्रीत के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। छापेमारी के दौरान डेरे से मिली सीडी में कुछ भी आपत्तिजनक चीज नहीं निकली। दावा किया जा रहा है कि हरियाणा पुलिस कोर्ट में ये मान चुकी है कि डेरे से मिली 65 हार्ड डिस्क में ऐसा कुछ भी नहीं मिला जिससे ये साबित हो सके कि राम रहीम और हनीप्रीत के बीच नायजाज संबंध थे। वायरल खबर के मुताबिक हार्ड डिस्क की तरह डेरे से मिली हजारों सीडी में भी पुलिस को राम रहीम और हनीप्रीत के खिलाफ कोई सबूत मिले हैं।

सोशल मीडिया में अब ये दावा किया जा रहा है कि राम रहीम ने डेरे में रहने वाली लड़कियों के कमरे में न तो कैमरा लगाया था और न ही बाबा लड़कियों को देखता था और उनकी बातों को सुनता था। डेरे के समर्थक ये दावा कर रहे हैं कि बलात्कारी बाबा राम रहीम निर्दोष है और उन्हें एक साजिश के तहत फंसाया गया है। सोशल मीडिया के दावे हैरान करने वाले हैं क्योंकि अब तक अलग अलग एजेंसियां डेरे से जुड़े मामलों की जांच करने में जुटी है। राम रहीम बलात्कार के केस में दोषी पाया गया है जबकि डेरे के अंदर लोगों को नपुंसक बनाने और एक पत्रकार की हत्या का मामला अभी कोर्ट में चल रहा है। ऐसे में राम रहीम को निर्दोष साबित करने का राज क्या है?

राम रहीम के जेल जाने के बाद जब पुलिस ने सिरसा डेरे की तलाशी ली थी तब ये चौंकाने वाली खबर आई थी कि पुलिस ने डेरे के अंदर से 65 हार्ड डिस्क्स और तीन हजार से ज्यादा सीडीज को जब्त किए थे। तहकीकात में ये पता चला कि 700 एकड़ में फैले डेरे के अंदर हजारो सीसीटीवी कैमरे फिट थे जिसमें से हजार से ज्यादा खुफिया तरीके ले लगाए थे। लड़कियों और साध्वियों के कमरे में भी खुफिया कैमरे मिले थे। पुलिस को डेरे के अंदर बेडरूम के पर्दे में कैमरा मिला, बाथरूम के मिरर में स्पाई कैम फिट था, ड्राइंग रूम के पंखे में कैमरा झूल रहा था।

ये किसी की कल्पना नहीं है बल्कि सिरसा डेरे में सालों गुजारने वाले राम रहीम के रिश्तेदार और डेरे से जुड़े पुराने लोगों ने भी ये बता चुके हैं कि राम रहीम लड़कियों के कमरे में ताकाझाकी करता था। पुलिस को डेरे में लगे कैमरे के बारे में तब पता लगा जब डेरा सच्चा सौदा के आईटी विंग के हेड विनीत गिरफ्तार हुआ। उसने पुलिस की पूछताछ में कबूल किया था कि उसने हार्डडिस्क निकालकर डेरा के खेतों में फेंक दी थी। इसने ये भी बताया कि इन खुफिया कैमरों का कंट्रोल रूम राम रहीम की गुफा के अंदर था जहां से राम रहीम सबकुछ देखता और सुनता था। डेरे की तलाशी के दौरान पुलिस को 65 हार्ड डिस्क्स और तीन हजार से ज्यादा सीडीज मिले लेकिन डेरे के आईटी विंग के हेड ने ये नहीं बताया था कि खेत में फेंकने से पहले हार्ड डिस्क्स को जला दिया गया था।

मतलब डेरे के लोगों ने अपने हिसाब से सारे सबूत मिटाने की कोशिश की लेकिन हकीकत ये है कि हरियाणा पुलिस ने हाईकोर्ट को ये बताया है कि डेरा सच्चा सौदा से 65 ऐसी हार्ड डिस्क मिली हैं जिन्हें तोड़कर या जला कर नष्ट करने की कोशिश की गई लेकिन ये हार्ड डिस्क पूरी तरह से नष्ट नहीं हो सकी है इसलिए पुलिस अब इन हार्ड डिस्क के डाटा को निकालने की कोशिश में जुटी है। चौंकाने वाली बात ये सामने आई है कि राम रहीम ने हनीप्रीत के कमरे में भी स्पाई कैम लगा रखे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment