1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अयोध्या भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता पैनल कल प्रस्तुत करेगा स्टेटस रिपोर्ट, 2 अगस्त को कोर्ट में होगी सुनवाई

अयोध्या भूमि विवाद मामले में मध्यस्थता पैनल कल प्रस्तुत करेगा स्टेटस रिपोर्ट, 2 अगस्त को कोर्ट में होगी सुनवाई

अयोध्या भूमि विवाद मामला में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए मध्यस्थता पैनल गुरुवार को सीलबंद कवर में स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच इस मामले की सुनवाई 2 अगस्त को करेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 31, 2019 20:22 IST
Ayodhya dispute: Mediation panel to submit status report tomorrow- India TV
Ayodhya dispute: Mediation panel to submit status report tomorrow

अयोध्या भूमि विवाद मामला में सुप्रीम कोर्ट के आदेश का अनुपालन करते हुए मध्यस्थता पैनल गुरुवार को सीलबंद कवर में स्टेटस रिपोर्ट प्रस्तुत करेगा। भारत के मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच इस मामले की सुनवाई 2 अगस्त को करेगी।

इससे पहले शीर्ष अदालत ने आठ मार्च को बड़ा कदम उठाते हुए विवादित भूमि के सभी पक्षों से बात करने के लिए तीन सदस्यीय मध्यस्थता समिति गठित कर इस विवाद का समाधान कराने की कोशिश की थी। समिति के अध्यक्ष सर्वोच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति एफ.एम. कलीफुल्ला हैं।

अदालत ने मध्यस्थता की सिफारिश करते हुए कहा था कि वह रिश्तों में सुधार में संभावना देख रही है। उम्मीद है कि संवेदनशील मुद्दे पर मध्यस्थता समिति आम सहमति पर पहुंचने में सफल हो। समिति के दो अन्य सदस्य आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पांचू हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13