1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: देवेंद्र फडणवीस ने क्यों कहा, मोदी कश्मीर के मसले को खत्म कर देंगे

Rajat Sharma Blog: देवेंद्र फडणवीस ने क्यों कहा, मोदी कश्मीर के मसले को खत्म कर देंगे

'कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा रहा है और रहेगा। और सरदार पटेल की तरह, जिन्होंने भारतीय संघ में 542 रियासतों का विलय किया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से कश्मीर के मसले को खत्म कर देंगे।’

Rajat Sharma Rajat Sharma
Published on: April 11, 2019 16:33 IST
Rajat Sharma Blog- India TV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog

मैं बुधवार को मुंबई में था और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस हमारे शो 'आप की अदालत' में मेहमान थे। फडणवीस युवा और तेजतर्रार हैं। वह आज की दुनिया और इसके हालात के बारे में स्पष्ट विचार रखते हैं और उनका कोई भी जवाब टालमटोल करने वाला नहीं था। उन्होंने साफ कहा कि बीजेपी-शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर 'स्वीप' करेगा और इस साल अक्टूबर में होनेवाले विधानसभा चुनावों में भी 'स्वीप' करेगा।

जम्मू-कश्मीर की नेता महबूबा मुफ्ती की धमकी पर कि अगर अनुच्छेद 35ए को हटा दिया गया तो कश्मीर भारत से अलग हो जाएगा, फडणवीस ने कहा, ‘हम पिछले 50 सालों से इसी तरह की धमकियां सुन रहे हैं। कश्मीर हमेशा भारत का हिस्सा रहा है और रहेगा। और सरदार पटेल की तरह, जिन्होंने भारतीय संघ में 542 रियासतों का विलय किया था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निश्चित रूप से कश्मीर के मसले को खत्म कर देंगे।’

फडणवीस ने भगवा आतंक पर भी बात की और कहा कि ‘एक हिंदू कभी आतंकवादी नहीं बन सकता है, क्योंकि हिंदुत्व की परिभाषा ही सहिष्णुता है। हिंदुस्तान ने अपने देशों में हुए उत्पीड़न के चलते भाग आए विभिन्न धर्मों के लोगों को शरण दी है।’ महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री, जो इस अक्टूबर के अपने शासन के 5 साल पूरे कर लेंगे, ने अपनी सहयोगी पार्टी शिवसेना के बारे में विस्तार से बात की। और जब उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार के बारे व्यंग्यात्मक टिप्पणियां की तो वहां मौजूद दर्शकों ने खूब ठहाके लगाए। उन्होंने महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के बारे में भी बात की।

फडणवीस ने महाराष्ट्र में कांग्रेस और एनसीपी के परंपरागत राजनीतिक परिवारों की युवा पीढ़ी के बीच की एक नई प्रवृत्ति की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा कि इन राजनीतिक परिवारों की युवा पीढ़ी परंपरा से अलग हो रही है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर ज्यादा आकर्षित हो रही है। आप इंडिया टीवी पर ‘देवेंद्र फडणवीस के साथ आप की अदालत’ शो शनिवार रात 10 बजे और रविवार को सुबह 10 बजे और रात 10 बजे देख सकते हैं। (रजत शर्मा)

देखें, 'आज की बात रजत शर्मा के साथ' 10 अप्रैल 2019 का पूरा एपिसोड

 

आम चुनाव से जुड़ी ताजा खबरों, लोकसभा चुनाव 2019 की खबरों, चुनावों से जुड़े लाइव अपडेट्स और चुनाव परिणामों के लिए https://hindi.indiatvnews.com/elections पर बने रहें। इसके साथ ही हमें फेसबुक और ट्विटर पर लाइक करके या #ElectionsWithIndiaTV हैशटैग का इस्तेमाल करके 543 लोकसभा सीटें और विधानसभा चुनावों से जुड़े ताजा परिणाम पाएं। आप #ResultsWithRajatSharma हैशटैग का इस्तेमाल करके इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा के साथ 23 मई को चुनाव परिणामों की पल-पल की जानकारी हासिल कर सकते हैं।
Write a comment
india-tv-counting-day-contest
modi-on-india-tv