1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. RAJAT SHARMA BLOG: अरविंद केजरीवाल को क्यों अपने अपमानजनक आरोपों के लिए माफी मांगनी पड़ रही है

RAJAT SHARMA BLOG: अरविंद केजरीवाल को क्यों अपने अपमानजनक आरोपों के लिए माफी मांगनी पड़ रही है

केजरीवाल माफी मांगने में माहिर हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सार्वजनिक तौर पर कोर्ट में माफी मांगी थी और अब उन्होंने मजीठिया से माफी मांगी है।

Written by: Rajat Sharma [Updated:16 Mar 2018, 6:52 PM IST]
Rajat Sharma Blog- India TV
Rajat Sharma Blog

आम आदमी पार्टी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को अपनी पार्टी के लेटरहेड पर अकाली दल के नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया से लिखित माफी मांग ली। ​केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव के समय मजीठिया पर ड्ग्स कारोबारियों के साथ सांठगांठ का आरोप लगाया था, जिस पर मजीठिया ने उनके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया था। 

 
पंजाब में केजरीवाल ने मजीठिया को 'नशा कारोबार का सरगना' बताया था और यह कहा था कि अगर पंजाब में उनकी पार्टी सत्ता में आई तो वे 'कॉलर पकड़कर घसीटते हुए उन्हें जेल भेज देंगे।' केजरीवाल की पार्टी चुनाव में बुरी तरह हार गई और मजीठिया ने अपने खानदान की इज़्ज़त की खातिर मानहानि का मुकदमा दायर कर दिया। केजरीवाल ने अपने लिखित माफीनामे में लिखा है, 'अब मुझे ज्ञात हुआ है कि ये आरोप निराधार हैं...। आपके खिलाफ दिए गए अपने सभी बयानों और आरोपों को मैं वापस लेता हूं और मैं माफी मांगता हूं।
 
केजरीवाल के लिखित माफीनामे के बाद सोशल मीडिया में उनकी काफी फजीहत हो रही है। बहुत सारे मैसेज वायरल हो रहे हैं। आम आदमी पार्टी के असंतुष्ट नेता कुमार विश्वास ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक कविता पोस्ट की। उन्होंने लिखा, 'वो झूठ बोलने में माहिर है....दूसरों की जड़ काटने में शातिर है....हम उस शख्स पर क्या थूकें... जो खुद थूक कर चाटने में माहिर है।'
 
वैसे केजरीवाल माफी मांगने में माहिर हैं। उन्होंने केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी से सार्वजनिक तौर पर कोर्ट में माफी मांगी थी और अब उन्होंने मजीठिया से माफी मांगी है। अंदर की बात ये है कि अरविन्द केजरीवाल वित्त मंत्री अरुण जेटली के हाथ-पैर जोड़ने के लिए भी तैयार हैं। केजरीवाल ने DDCA को लेकर अरुण जेटली पर गंभीर आरोप लगाए थे। अब केजरीवाल कई बार संदेश भिजवा चुके हैं कि वे माफी मांगने को तैयार हैं बस गुजारिश इतनी है कि जेटली मानहानि का केस कोर्ट से वापस ले लें। साथ में केजरीवाल यह वादा भी कर रहे हैं कि आगे से ऐसी गलती नहीं करेंगे। लेकिन अभी तक उन्हें जेटली की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला। दिल्ली की पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित ने भी केजरीवाल के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर कर रखा है और हो सकता है कि केजरीवाल उनसे भी माफी मांग लें।
 
केजरीवाल के माफी मांगने के पीछे वजह यह है कि वे वकीलों से भी झूठ बोलते हैं। यह बात कोई और नहीं खुद राम जेठमलानी बता चुके हैं जो कि अरुण जेटली मानहानि मामले में केजरीवाल के वकील रहे हैं। चूंकि अब केजरीवाल के पास न तो सबूत है और न ही वकील है, इसीलिए माफी मांगने में ही भलाई है। (रजत शर्मा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: RAJAT SHARMA BLOG: अरविंद केजरीवाल को क्यों अपने अपमानजनक आरोपों के लिए माफी मांगनी पड़ रही है
Write a comment