1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: सिद्धू को जनता की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए

Rajat Sharma Blog: सिद्धू को जनता की भावनाओं का सम्मान करना चाहिए

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की दो दिनों की यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रशासनिक तंत्र ने उनका भरपूर इस्तेमाल किया। 

Rajat Sharma Rajat Sharma
Published on: November 30, 2018 16:45 IST
Rajat Sharma Blog, Navjot Sidhu - India TV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog: Sidhu should have respect for people’s sentiments 

भारत के पूर्व क्रिकेटर और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू की दो दिनों की यात्रा के दौरान पाकिस्तान के प्रशासनिक तंत्र ने उनका भरपूर इस्तेमाल किया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने सिखों की धार्मिक सभा में कश्मीर के मुद्दे को उठाया और तंज़ कसते हुए कहा कि क्या कश्मीर मुद्दा सुलझाने के लिए पाकिस्तान को सिद्धू के प्रधानमंत्री बनने तक इंतजार करना चहिए। 

सिद्धू ने अपनी पहली पाकिस्तान यात्रा में पाकिस्तान के थल सेनाध्यक्ष जनरल कमर जावेद बाजवा को सार्वजनिक रूप से गले लगाया था। करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास समारोह में सिद्धू और भारत सरकार के दो मंत्री शामिल हुए, वहीं पाकिस्तानी अधिकारियों ने इस समारोह में एक जाने-माने खालिस्तानी अलगाववादी गोपाल सिंह चावला को आमंत्रित किया और आगे की पंक्ति में बिठा दिया।

भारत विरोधी चावला ने अपने फेसबुक वॉल पर सिद्धू के साथ फोटो पोस्ट कर दी और सिद्धू अब भारत लौटने के बाद कहते हैं कि वह गोपाल सिंह चावला नाम के किसी शख्स को नहीं जानते । सिद्धू ने कहा- 'मेरे वहां पांच हजार से लेकर 10 हजार फोटो लिए गए। मैं नहीं जानता कि गोपाल चावला कौन था'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान, सिद्धू के कंधे पर रखकर हिन्दुस्तान के खिलाफ सारे हथियार इस्तेमाल करते रहे। इसमें सबसे आश्चर्य की बात ये रही कि सिद्धू पाकिस्तानी अधिकारियों की मेहमाननवाजी से इतने फूल गए कि उन्हें भारत के लोगों की भावनाएं दिखाई नहीं दी।

सिद्धू क्या इतने नासमझ हैं कि वह इस बात को देख नहीं पा रहे कि भारत में उनके खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग पाकिस्तान को लेकर कांग्रेस पार्टी के रुख पर सवाल पूछ रहे हैं। मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि सिद्धू को क्यों अब तक अपनी इस बड़ी गलती का अहसास नहीं हुआ। गुरुवार को इंडिया टीवी ने खालिस्तान समर्थक अलगाववादी गोपाल सिंह चावला का वीडियो प्रसारित किया जिसमें वह एके-47 राइफल लेकर भारत को “ नेस्तनाबूद “ करने की धमकी दे रहा है। अब जबकि हमने अपने वीडियो में गोपाल सिंह चावला का असली चेहरा दिखा दिया है, क्या दुश्मनों की तरफदारी करने के लिए सिद्धू को माफी नहीं मांगनी चाहिए?  (रजत शर्मा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment