1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. वोटर्स को प्रियंका का संदेश: मैं राजनीति में आई इसलिए मेरे पति को परेशान किया जा रहा है

वोटर्स को प्रियंका का संदेश: मैं राजनीति में आई इसलिए मेरे पति को परेशान किया जा रहा है

नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखनऊ में अपने भाई और पार्टी प्रमुख राहुल गांधी के साथ डेब्यू रोड शो करके अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की।

Written by: Rajat Sharma [Published on:12 Feb 2019, 6:54 PM IST]
Rajat Sharma Blog- India TV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog:  Priyanka's message to voters, My husband is being harassed because I have entered politics

नवनियुक्त कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को लखनऊ में अपने भाई और पार्टी प्रमुख राहुल गांधी के साथ डेब्यू रोड शो करके अपनी राजनीतिक पारी की शुरुआत की। उसी दिन उन्होंने सोशल मीडिया पर समर्थकों से जुड़ने के लिए अपना पहला आधिकारिक ट्विटर अकाउंट भी खोला। इस रोड शो ने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के हजारों कार्यकर्ताओं में जोश भर दिया। ये कार्यकर्ता सक्रिय राजनीति में प्रियंका की एंट्री से काफी खुश दिखाई दे रहे थे। यहां सवाल कांग्रेस पार्टी को होने वाले राजनीतिक नफा-नुकसान का नहीं है। इस बात में कोई शक नहीं है कि प्रियंका के रोड शो और पार्टी की रैलियों में भीड़ बढ़ेगी, लेकिन असली दिक्कत इस जोश और जज्बे को वोटों में बदलने की है। दरअसल, कांग्रेस के पास उत्तर प्रदेश में बूथ स्तर तक एक अच्छी और तेज-तर्रार मशीनरी की कमी है। 

शायद यही वजह है कि पार्टी के अध्यक्ष राहुल गांधी ने सोमवार को कहा कि उनका लक्ष्य 3 साल बाद होने वाले उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनावों में बड़ी जीत दर्ज करना है। जहां तक चुनावी नुकसान का सवाल है, तो प्रियंका की एंट्री से समाजवादी पार्टी-बहुजन समाज पार्टी के 'महागठबंधन' की संभावनाओं में सेंध लग सकती है। कांग्रेस के ही कुछ नेता खुले तौर पर कह रहे हैं कि प्रियंका की एंट्री आम चुनावों में पार्टी को बचाने के लिए नहीं, बल्कि उनके पति रॉबर्ट वाड्रा को बचाने के लिए हुई है, जो दिल्ली और जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय के सवालों का सामना कर रहे हैं। इन नेताओं का कहना है कि यदि रॉबर्ट वाड्रा को गिरफ्तार किया जाता है, तो कांग्रेस जनता के बीच जाकर यह आरोप लगाएगी कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रियंका की एंट्री से डरे हुए हैं और राजनीतिक बदला लेने के लिए वाड्रा को पकड़ा गया है। 

यहां एक और बात गौर करने वाली है। जयपुर में ED के द्वारा यह पूछताछ हाई कोर्ट के आदेश पर हो रही है, और प्रियंका जो पासे फेंक रही हैं वे राजनीतिक निहितार्थ से भरे हुए हैं। पहले दिन जब उन्होंने कांग्रेस कार्यालय में पार्टी महासचिव का पदभार संभाला, तो वह पहले अपने पति के साथ ED कार्यालय में गईं, और फिर पार्टी के दफ्तर गईं। वहीं, सोमवार को लखनऊ में अपना रोड शो पूरा करने के बाद वह अपनी सास और पति के साथ ED द्वारा पूछताछ का सामना करने के लिए जयपुर के लिए रवाना हो गई। इसमें कोई शक नहीं कि प्रियंका सार्वजनिक रूप से कोई टिप्पणी नहीं करेंगी, लेकिन उनके इशारे लोगों को एक संदेश देते हैं। संदेश यह है: मेरी राजनीति में एंट्री के चलते मेरे पति को परेशान किया जा रहा है। (रजत शर्मा)

देखें, आज की बात, रजत शर्मा के साथ, 11 फरवरी 2019 का पूरा एपिसोड

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Write a comment
pulwama-attack
australia-tour-of-india-2019