1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: पाकिस्तान ने भारत में यदि फिर से आतंकी हमले करवाए तो होगी एक और सर्जिकल स्ट्राइक

Rajat Sharma Blog: पाकिस्तान ने भारत में यदि फिर से आतंकी हमले करवाए तो होगी एक और सर्जिकल स्ट्राइक

खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब पाकिस्तान अपनी गिरती साख को बचाने के लिए भारत के अंदर एक और आतंकी हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी आर्मी, एयरफोर्स और नेवी हाई अलर्ट पर हैं और ऐसे किसी भी दुस्साहस को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।

Rajat Sharma Rajat Sharma
Published on: April 02, 2019 20:45 IST
Rajat Sharma Blog- India TV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog

सोमवार की रात इंडिया टीवी ने अपने शो ‘आज की बात’ में बताया था कि किस तरह पंजाब के खेमकरण सेक्टर में एक बड़े पाकिस्तानी ड्रोन को देखा गया जिसके बाद भारतीय वायुसेना ने घुसपैठ को रोकने के लिए 2 सुखोई-30MKI जेट लड़ाकू विमानों को सामने उतार दिया। भारत की इस कार्रवाई से घबराकर पाकिस्तानी वायुसेना ने अपने एफ-16 लड़ाकू विमानों को भी मोर्चे पर लगाया, लेकिन चूंकि दोनों ओर से एक-दूसरे के हवाई क्षेत्र का उल्लंघन नहीं हुआ था इसलिए तनाव में जल्द ही कमी आ गई। यह घटना सोमवार तड़के की है।

यह घटना साफतौर पर बताती है कि दोनों देश हालात से निपटने के लिए किस हद तक तैयार हैं। दोनों ही देशों की सेनाएं सीमा पर एक-दूसरे के सामने एक तरह से तलवार की धार पर खड़ी हैं। जम्मू और कश्मीर में 778 किलोमीटर लंबी LoC पर दोनों ही तरफ से भीषण गोलाबारी जारी है। जानकारों का कहना है कि बालाकोट की सफल एयर स्ट्राइक और भारतीय मिग के पायलट विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान द्वारा अपने विमान से एक पाकिस्तानी एफ-16 लड़ाकू फाइटर जेट को मार गिराए जाने के बाद पाकिस्तान में बहुत ज्यादा बेचैनी है। 

पाकिस्तान की जनता खुले तौर पर अपनी ही सेनाओं के खिलाफ नजर आ रही है। इसका मुकाबला करने के लिए पाकिस्तानी सेना ने सोशल मीडिया पर लगातार आधारहीन प्रॉपेगैंडा फैलाने का काम किया। पाकिस्तान द्वारा अपनी सेना के लिए तमाम बड़ी-बड़ी बातें कहीं गईं, जिनका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं था। खुफिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अब पाकिस्तान अपनी गिरती साख को बचाने के लिए भारत के अंदर एक और आतंकी हमले की तैयारी कर रहा है। हमारी आर्मी, एयरफोर्स और नेवी हाई अलर्ट पर हैं और ऐसे किसी भी दुस्साहस को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।

मुझे भारतीय सुरक्षा प्रतिष्ठान के शीर्ष सूत्रों से जानकारी मिली है कि यदि पाकिस्तान पुलवामा की तरह एक और आतंकी हमला करने का दुस्साहस करता है तो वह बदले में भारत की तरफ से बालाकोट हवाई हमलों से भी बड़ी कार्रवाई को दावत देगा। पहले से ही ऐसे खुफिया इनपुट्स मिले हैं कि पाकिस्तानी सेना आतंकियों को इकट्ठा कर रही है और उन्हें दोबारा शुरू हो चुके आतंकी प्रशिक्षण शिविरों में भेज रही है। इन शिविरों को पाक सेना द्वारा सुरक्षा दी जा रही है। ऐसे में यदि भारत में किसी भी तरह की वारदात होती है, तो पाकिस्तान में मौजूद इन आतंकी शिविरों के खात्मे के लिए अगले सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने के लिए हमारी सेनाएं तैयार हैं। (रजत शर्मा)

देखें, 'आज की बात' रजत शर्मा के साथ, 01 अप्रैल 2019 का पूरा एपिसोड

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment