1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: मोदी पाकिस्तान को ऐसा सबक जरूर सिखाएंगे जिसे पीढ़ियां याद करेंगी

Rajat Sharma Blog: मोदी पाकिस्तान को ऐसा सबक जरूर सिखाएंगे जिसे पीढ़ियां याद करेंगी

पीएम मोदी के इन शब्दों ने लोगों के दिलों को राहत पहुंचाई लेकिन असल चुनौती अभी बाकी है। करोड़ों भारतवासियों को सच्चा सुकून तभी मिलेगा जब पुलवामा हमले के गुनहगारों से बदला लिया जाए।

Rajat Sharma Rajat Sharma
Updated on: February 16, 2019 19:10 IST
Rajat Sharma Blog- India TV
Rajat Sharma Blog

कश्मीर के पुलवामा में कायराना आत्मघाती हमले में शहीद सीआरपीएफ के जवानों को पूरा देश श्रद्धांजलि दे रहा है। संतोष देनेवाली बात ये है कि विचारधारा, क्षेत्र और धर्म से ऊपर उठकर पूरा देश इस समय एक आवाज में पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाने की बात कर रहा कि जिसे पीढ़ियां याद करेंगी।

दिल्ली के पालम एयरपोर्ट पर शुक्रवार शाम को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, तीनों सेनाओं के प्रमुख और वरिष्ठ मंत्री देख रहे थे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शहीदों के पार्थिव शरीर पर श्रद्धा सुमन अर्पित करने के बाद चुपचाप हाथ जोड़कर ताबूतों की परिक्रमा की, उनके चेहरे पर दुख, गंभीरता के साथ ही दृढ़ संकल्प का भाव भी झलक रहा था। इससे कुछ घंटे पहले प्रधानमंत्री ने कहा था कि 'हर भारतीय का खून खौल रहा है'।

यह साफ है कि भारत की जनता जल्द से जल्द और सटीक बदला चाहती है और उसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पूरा भरोसा है। मैंने ऐसी परिस्थितियों में पहले भी कई प्रधानमंत्रियों को सुना है, लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने संतुलित शब्दों के जरिए जिस तरह से अपनी भावनाएं व्यक्त की इससे उनकी एक अलग पहचान स्थापित होती है। पाकिस्तान को सबक सिखाने की जरूरत है और सेना को खुली छूट दी गई है। प्रधानमंत्री ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान एक बहुत बड़ी गलती कर चुका है और उसे इसके परिणाम भुगतने होंगे।

पीएम मोदी के इन शब्दों ने लोगों के दिलों को राहत पहुंचाई लेकिन असल चुनौती अभी बाकी है। करोड़ों भारतवासियों को सच्चा सुकून तभी मिलेगा जब पुलवामा हमले के गुनहगारों से उचित बदला लिया जाए। भारत को आत्मरक्षा का अधिकार है और उसे पाकिस्तान को उसके घर में घुसकर सबक सिखाना होगा, इसके नतीजे चाहे जो भी हों। 

भारत एक शांतिप्रिय देश है लेकिन शांति का मतलब ये नहीं कि हम कायर हैं और इस तरह के जघन्य हमलों पर चुप बैठ जाएं। अगर कोई हमारी पीठ पर गोली चलाएगा तो हमें उसकी छाती छलनी करना भी आता है। भारत महात्मा गांधी के आदर्शों पर चलता है लेकिन यह देश नेताजी सुभाष चंद्र बोस, भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद की भी पूजा करता है, जिन्होंने निडर होकर देश के दुश्मनों पर प्रहार किया। भारत गौतम बुद्ध के उपदेशों पर चलता है और वीर बहादुर छत्रपति शिवाजी और महाराणा प्रताप का भी सम्मान करता है, जिन्होंने अपनी तलवार की चमक भी इसी धरती पर दिखाई। पाकिस्तान ने शान्ति की भाषा नहीं समझी और अब भारत के पास अपने इन बहादुर योद्धाओं के नक्शेकदम पर चलने के सिवा कोई दूसरा विकल्प नहीं है। 

अच्छी बात ये है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 130 करोड़ हिन्दुस्तानियों के मन की बात समझ गए हैं। दुख की इस घड़ी में सभी राजनीतिक दल सरकार के साथ हैं। पाकिस्तान बड़ी गलती कर चुका है। अब वही होना चाहिए जो चन्दवरदाई ने मोहम्मद गोरी को मारने के लिए पृथ्वीराज चौहान से कहा था.. 

चार बांस चौबीस गज अंगुल अष्ट प्रमाण
ता ऊपर सुल्तान है मत चूके चौहान

मुझे उम्मीद है, मोदी चूकेंगे नहीं और अपना संकल्प पूरा करेंगे। पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाएंगे कि पीढ़ियों तक याद रहेगा। (रजत शर्मा)

देखें, आज की बात रजत शर्मा के साथ 15 फरवरी 2019 का पूरा एपिसोड

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban