1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: नेताओं की बिगड़ैल संतानों को कानून सबक सिखाए

Rajat Sharma Blog: नेताओं की बिगड़ैल संतानों को कानून सबक सिखाए

यह युवक खुलेआम अपने दाहिने हाथ में पिस्टल लेकर अकड़ दिखाते हुए एक जोड़े को धमका रहा था। लेकिन जैसे ही मामला पुलिस के पास गया और पुलिस ने उसे ढूंढना शुरू किया

Written by: Rajat Sharma [Published on:17 Oct 2018, 5:24 PM IST]
Rajat Sharma Blog: Law should show delinquent VIP brats their true place- India TV
Image Source : INDIA TV Rajat Sharma Blog: Law should show delinquent VIP brats their true place

उत्तर प्रदेश के बहुजन समाज पार्टी के एक नेता के दबंग बेटे आशीष पांडे ने शनिवार रात नई दिल्ली के होटल ग्रैंड हयात के पोर्टिको में खुलेआम पिस्टल दिखाते हुए एक जोड़े को भद्दी-भद्दी गालियां दी और उन्हें डराया-धमकाया। आशीष पांडे के साथ तीन महिलाएं भी वीडियो में दिखीं जो इस जोड़े को भद्दी गालियां दे रही थीं। वीडियो देखने से ऐसा लग रहा है जैसे यह जोड़ा बेहद डरा हुआ था।

यह घटना दबकर रह जाती लेकिन आशीष पांडे के साथ गई एक युवती ने इस घटना का वीडियो बना लिया और यह सोशल मीडिया पर आ गया। जैसे ही न्यूज चैनलों ने यह वीडियो चलाया, दिल्ली और यूपी पुलिस हरकत में आ गई और बसपा नेता का बेटा भूमिगत हो गया।

आशीष पांडे खुलेआम अपने दाहिने हाथ में पिस्टल लेकर अकड़ दिखाते हुए एक जोड़े को होटल के प्रवेश द्वार पर धमका रहा था। लेकिन जैसे ही यह मामला पुलिस के पास गया और पुलिस ने उसे ढूंढना शुरू किया तो अपने अपराध की गंभीरता को भांपकर वह गायब हो गया। ऐसे लोग सभ्य समाज के दुश्मन हैं। ये लोग कानून का बेहद कम सम्मान करते हुए कहीं भी अपनी ताकत को प्रदर्शित करने लगते हैं और हत्या एवं बलात्कार के अपराध की सीमा तक चले जाते हैं।

यह घटना जेसिका लाल हत्याकांड की याद दिलाती है जब हरियाणा के एक दिग्गज राजनेता के बेटे ने मॉडल जेसिका लाल को सिर्फ इसलिए गोली मार दी थी क्योंकि उसने शराब परोसने से मना कर दिया था। जेसिका वहां बतौर बार टेंडर कार्यरत थी। 

आशीष पांडे की पारिवारिक पृष्ठभूमि जब जांची गई तो पता चला कि उसके पिता और चाचा पर पहले से ही कई आपराधिक मामले चल रहे हैं । यह खेद की बात है कि ऐसे नेता इन सबके बावजूद हमारी राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा हैं। और तो और, उनका दबंग बेटा भी उन्हीं के नक्शे कदम पर चल रहा है। वह अपने आप को रसूखदार समझता है और सार्वजनिक जगह पर हाथ में पिस्टल लेकर लोगों को धमकाता है। 

राजनेताओं की ऐसी संतानें अपने पैसे, पावर और बाहुबल का इस्तेमाल करके जेल जाने से बच भी जाती हैं। जब तक कानून ऐसे लोगों को सबक नहीं सिखाएगा तब तक ये लोग इसी तरह की हरकतें करते रहेंगे और सभ्य समाज को बार-बार अपनी हरकतों से चौंकाते रहेंगे। (रजत शर्मा)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: Rajat Sharma Blog: नेताओं की बिगड़ैल संतानों को कानून सबक सिखाए
Write a comment