1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma Blog: जैश के खिलाफ दिखावे की कार्रवाई से काम नहीं चलेगा, पाकिस्तान को अंजाम भुगतना होगा

Rajat Sharma Blog: जैश के खिलाफ दिखावे की कार्रवाई से काम नहीं चलेगा, पाकिस्तान को अंजाम भुगतना होगा

पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि अब वो भारत की कार्रवाई से बच नहीं सकता।

Rajat Sharma Rajat Sharma
Updated on: February 23, 2019 11:42 IST
जैश के खिलाफ दिखावे की कार्रवाई से काम नहीं चलेगा, पाकिस्तान को अंजाम भुगतना होगा- India TV
जैश के खिलाफ दिखावे की कार्रवाई से काम नहीं चलेगा, पाकिस्तान को अंजाम भुगतना होगा

पुलवामा आतंकी हमले के बाद दुनिया को दिखाने के लिए कि वो आतंकियों के खिलाफ एक्शन ले रहा है,पाकिस्तान की पंजाब सरकार ने बहावलपुर में मौलाना मसूद अजहर के जैश-ए-मोहम्मद के मुख्यालय का प्रशासनिक नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया है। सैनिकों ने मदरसा और मस्जिद को घेर लिया जहां मुख्यालय स्थित है और कथित तौर पर मसूद अजहर को हिरासत में लिया। यह कार्रवाई विशुद्ध रूप से दिखावा मात्र है,ठीक वैसा ही जैसा लश्कर-ए-तैयबा प्रमुख हाफिज सईद को घर में नजरबंद करने और फिर उसे राजनीति में शामिल करने के लिए चुपचाप रिहा करने की कार्रवाई की गई।

 
पाकिस्तान को यह समझ लेना चाहिए कि अब वो भारत की कार्रवाई से बच नहीं सकता। हमारे प्रधानमंत्री ने बार-बार कहा है कि पाकिस्तान ने एक अक्षम्य गलती की है और उसे सबक सिखाया जाएगा। पुलवामा में जो कुछ भी हुआ वह भारत की संप्रभुता और एकता पर हमला था और पाकिस्तान अपने इस अपराध से भाग नहीं सकता। पाक सेना प्रमुख ने भारत की ओर से हो रहे कार्रवाई को देखते हुए अपने सैनिकों का मनोबल बढ़ाने के लिए शुक्रवार को पाक अधिकृत कश्मीर में नियंत्रण रेखा का दौरा किया।
 
जैसा कि प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, संवाद का समय समाप्त हो गया है। फिर भी भारत में कई ऐसे हैं जो अभी भी पाकिस्तान के साथ बातचीत की वकालत कर रहे हैं। इनमें जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती हैं, जो आप की अदालत शो में मेरी मेहमान थीं।
 
सवालों के जवाब में महबूबा मुफ्ती ने कहा कि भारत को 1965, 1971 और 1999 के कारगिल संघर्षों के बाद भी पाकिस्तान के साथ बातचीत के रास्ते पर जाना पड़ा था। उन्होंने कहा कि यदि अमेरिका अफगान तालिबान के साथ बातचीत कर सकता है, तो भारत क्यों नहीं? शो में दर्शक ज्यादातर युवा पीढ़ी के थे। पुलवामा में 40सीआरपीएफ जवानों की नृशंस हत्या के बाद वे उनके तर्कों से सहमत नहीं थे। इस शो में युवा पीढ़ी देशभक्ति की भावना से इतने ओत-प्रोत थे कि जब भी पुलवामा और शहीदों जैसे मुद्दे उठे, वो भारत माता की जय और वंदे मातरम जैसे नारे लगाने लगे।
 
दर्शकों के बीच सेना के कई रिटायर्ड जनरल भी मौजूद थे। उन्होंने महबूबा से स्पष्ट कहा कि हमारी सेना को पाकिस्तान को सबक सिखाने का समय आ गया है। एक सेवानिवृत्त जनरल ने तो यहां तक कहा कि भारत को बिल्कुल भी चिंता नहीं करनी चाहिए और पाकिस्तान के पास परमाणु हथियार होने के बाद भी उसपर कार्रवाई करनी चाहिए।
 
संदेश स्पष्ट था: यदि हम अब जवाबी कार्रवाई नहीं करते हैं, तो हमारे दुश्मनों का मनोबल बढ़ेगा। आप इंडिया टीवी पर महबूबा मुफ्ती के साथ आप की अदालत शनिवार रात 10 बजे और रविवार को सुबह 10 बजे और रात10 बजे देख सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment