1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. Rajat Sharma’s Blog: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मेगा इंटरव्यू

Rajat Sharma’s Blog: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ एक मेगा इंटरव्यू

इस खास इंटरव्यू को देखने के लिए स्टेडियम में 2500 से भी ज्यादा दर्शक मौजूद थे और तमाम लोग बाहर से स्टेडियम के अंदर आने के लिए इंतजार कर रहे थे।

Rajat Sharma Rajat Sharma
Updated on: May 03, 2019 16:14 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।- India TV
Image Source : INDIA TV प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और इंडिया टीवी के चेयरमैन एवं एडिटर-इन-चीफ रजत शर्मा।

2 मई, गुरुवार का दिन मेरे लिए और हमारे संस्थान इंडिया टीवी के लिए एक बेहद ही यादगार दिन था। इस दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मेगा इंटरव्यू के लिए दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में पधारे थे। इस खास इंटरव्यू को देखने के लिए स्टेडियम में 2500 से भी ज्यादा दर्शक मौजूद थे और तमाम लोग बाहर से स्टेडियम के अंदर आने के लिए इंतजार कर रहे थे।

जोश से भरे हुए दर्शकों के सामने लगभग 2 घंटे चला सवालों और जवाबों का यह सिलसिला बेहद दिलचस्प था। इस बेबाक इंटरव्यू में प्रधानमंत्री ने पहली बार उन परिस्थितियों के बारे में बात की जिनमें भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को पाकिस्तान द्वारा रिहा किया गया था। उन्होंने इस बात का भी खुलासा किया कैसे उन्होंने काबुल से अचानक तत्कालीन पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को जन्मदिन की बधाई दी, और कैसे पाकिस्तानी नेता ने उन्हें अचानक लाहौर के पास स्थित अपने घर पर एक पारिवारिक विवाह समारोह में शामिल होने का न्योता दे दिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि मई 2014 में चुनाव जीतने के बाद किस तरह से चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने उन्हें फोन करके बधाई दी और कहा कि वह गुजरात में मोदी के गृहनगर वडनगर का दौरा करना चाहते हैं। पीएम मोदी के मुताबिक, शी जिनपिंग ने उन्हें भारत और चीन में स्थित दोनों नेताओं के गृहनगर से जुड़े एक कमाल के संयोग के बारे में बताते हुए कहा कि 7 वीं शताब्दी के चीनी बौद्ध भिक्षु ह्वेन सांग ने 1400 साल पहले दोनों ही स्थानों का भ्रमण किया था।

मोदी ने यह भी खुलासा किया कि कैसे अर्जेंटीना के राष्ट्रपति मौरिसियो मैक्री और उनकी पत्नी ने उन्हें ब्यूनस आयर्स में चाय परोसी, और जब वे भारत आए तब भी अर्जेंटीनी राष्ट्रपति की पत्नी ने उन्हें ठीक वैसे ही दिखने वाले कप में चाय दी। उन्होंने यह भी खुलासा किया कि कैसे सिंगापुर के प्रधानमंत्री ली सियन लूंग और उनकी पत्नी उन्हें डिनर के लिए एक दक्षिण भारतीय रेस्तरां में ले गए थे। प्रधानमंत्री ने मौजूदा आम चुनाव, गांधी परिवार, पश्चिम बंगाल में चुनावी हिंसा और कई अन्य विषयों पर भी बात की। अंत में वह थोड़ा अंतर्मुखी दिखे और अपने व्यक्तिगत जीवन के बारे में विस्तार से बातें की। (रजत शर्मा)

आप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस एक्सक्लूसिव मेगा इंटरव्यू को शनिवार 4 मई को इंडिया टीवी पर रात 8 बजे से देख सकते हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment