1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राजस्थान: बाड़मेर में बड़ा हादसा, पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, PM मोदी-अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक

राजस्थान: बाड़मेर में रामकथा के दौरान बड़ा हादसा, पंडाल गिरने से 14 लोगों की मौत, PM मोदी-अमित शाह ने ट्वीट कर जताया शोक

इस हादसे में घायल हुए लोगों को बालोतरा नाहटा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस हादसे के पिछे आयोजको की लापरवाही और अन्य कारणों की पुलिस द्वारा जाच की जा रही है। इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नही हुई है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 23, 2019 23:41 IST
Rajasthan: Many dead after a 'pandaal' collapsed in Barmer- India TV
Image Source : PTI Rajasthan: Many dead after a 'pandaal' collapsed in Barmer

बाड़मेर: राजस्थान के बाड़मेर जिले में रविवार को एक धार्मिक आयोजन के दौरान पंडाल गिरने से कम से कम 14 श्रद्धालुओं की मौत हो गयी। हादसे में लगभग 50 लोग घायल हुए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हादसे पर खेद व्यक्त किया है। रविवार दोपहर यह हादसा उस समय हुआ जब बालोतरा कस्बे के जसोल धाम में एक स्कूल में कथा चल रही थी। तभी तेज अंधड़ से पंडाल नीचे श्रद्धालुओं पर आ गिरा। सैंकड़ों श्रद्धालुओं को बाहर निकलने का मौका नहीं मिला और वह नीचे दब गए। 

बालोतरा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रतन लाल भार्गव ने कहा,‘‘14 व्यक्तियों की मौत हुई है और लगभग 50 अन्य घायल हुए हैं।’’ घायलों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। प्रधानमंत्री मोदी ने घटना पर खेद जताते हुए मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना जताई है। प्रधानमंत्री कार्यालय के ट्विटर हैंडल के जरिए उन्होंने घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य होने की प्रार्थना की। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इस हादसे के बाद ट्वीट कर कहा कि राजस्थान के बारमेड़ में पंडाल गिरने से लोगों की मृतयु की खबर सुनकर दुख हुआ। मैं शोकसंतप्त परिवारों के लिये संवेदना व्यक्त करता हूं। घायल लोग शीघ्र स्वस्थ हों।

मुख्यमंत्री गहलोत ने हादसे पर खेद जताते हुए ट्वीट किया,‘‘ईश्वर से दिवंगतों की आत्मा को शांति प्रदान करने,शोकाकुल परिजनों को सम्बल देने की प्रार्थना है। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना करता हूँ।’ इसके साथ ही उन्होंने कहा कि संबंधित अधिकारियों को जांच के आदेश दिए गए हैं तथा स्थानीय प्रशासन द्वारा राहत बचाव का कार्य किया जा रहा है। उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट और पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे सहित अनेक नेताओं ने भी हादसे पर खेद जताया है। 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हादसे पर ट्वीट कर कहा कि बाड़मेर के जसोल में रामकथा के दौरान पंडाल गिरने से लोगों की मौत होना घटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है। मैं भगवान से मरने वालों की आत्मा की शांति की प्रार्थना करूंगा। मैं उम्मीद करता हूं कि घायल हुए लोग जल्दी ठीक हो जाएंगे। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी ने ट्वीट किया कि राजस्थान के बाड़मेर में पंडाल गिरने से होने वाली मौतों पर दुखी हूं। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदना। घायलों के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment