1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राम प्रतिमा, मंदिर मुद्दा केन्द्र की विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास: शशि थरूर

राम प्रतिमा, मंदिर मुद्दा केन्द्र की विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास: शशि थरूर Read In English

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा सरकार की ‘‘विफलताओं’’ से लोगों का ध्यान भटकाने के प्रयास में प्रतिमाओं की स्थापना की प्रवृत्ति और अयोध्या के राम मंदिर मुद्दे को उठाया जा रहा है।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:03 Nov 2018, 9:24 PM IST]
Raising issue of Ram Temple, erecting statues attempts to distract masses from BJP's failures: Shash- India TV
Raising issue of Ram Temple, erecting statues attempts to distract masses from BJP's failures: Shashi Tharoor

कोलकाता: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने शनिवार को आरोप लगाया कि केन्द्र में भाजपा सरकार की ‘‘विफलताओं’’ से लोगों का ध्यान भटकाने के प्रयास में प्रतिमाओं की स्थापना की प्रवृत्ति और अयोध्या के राम मंदिर मुद्दे को उठाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि "प्रतिमाओं की स्थापना की प्रवृत्ति ने उन्हें रोमन साम्राज्य की याद दिला दी, जब अत्याचारों का सामना कर रहे लोगों का ‘रोटी और सर्कस’ (लोगों को मुफ्त भोजन बांटा जाता था और लोग बड़ी संख्या में जुटते थे) से ध्यान भटकाया जाता है।"

कांग्रेस सांसद ने कहा,‘‘स्टैच्यू ऑफ यूनिटी, अयोध्या में राम मंदिर के मुद्दे भटकाने के लिए है। मैं भारत की जनता से आग्रह करता हूं कि वे इन भटकाने वाले तरीकों से दूर रहे और वास्तविकता और भारतीयों के जीवन पर ध्यान केन्द्रित रखें।’’

उन्होंने कहा,‘‘हकीकत यह है कि भारतीय आम आदमी पिछले साढ़े चार वर्षों से पीड़ित हैं। सरकार को यह एजेंडा भाता है, जो विफल हो चुकी है।’’ अयोध्या में सरयू नदी के किनारे भगवान राम की प्रतिमा लगाये जाने की योजना के मद्देनजर थरूर का यह बयान आया है। गौरतलब है कि विहिप और आरएसएस ने अयोध्या में मंदिर के निर्माण के लिए अध्यादेश लाये जाने की मांग की है।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: राम प्रतिमा, मंदिर मुद्दा केन्द्र की विफलताओं से लोगों का ध्यान भटकाने का प्रयास: शशि थरूर
Write a comment
vandemataram-india-tv
manohar-parrikar
ipl-2019