1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मुंबई में भारी बारिश: फ्लाइट्स की आवाजाही रोकी गई, लोकल सेवा पर भी असर

मुंबई में भारी बारिश: फ्लाइट्स की आवाजाही रोकी गई, लोकल सेवा पर भी असर

सोमवार को बारिश ने मुंबई में लोगों को गर्मी से राहत दी। बारिश होते ही लोग सड़क निकल आए और मस्ती करते नजर आए।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 10, 2019 23:48 IST
rain in mumbai- India TV
Image Source : PTI मुंबई में बारिश

मुंबई। एक तरफ जहां उत्तर भारत में लोग बढ़ते तापमान की वजह से परेशान है, वहीं दूसरी तरफ सोमवार को बारिश ने मुंबई में लोगों को गर्मी से राहत दी। बारिश होते ही लोग सड़क निकल आए और मस्ती करते नजर आए। हालांकि भारी बारिश होने से मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली लोकल ट्रेनों पर असर पड़ा है और बारिश की वजह से कम विजिबिलिटी के चलते उड़ानों को कुछ समय के लिए रोका गया है।

इस  बीच खबर यह भी है कि मुंबई में थाई एयर एयरवेज का प्लेन गार्ड लाईट से टकराया है। बताया जा रहा है कि यह हादसा बारिश के वजह से हुआ। हादसे के बाद रन वे पर पड़े मलबे को साफ करवाया जा रहा है। हालांकि गनीमत की बात यह रही कि इस हादसे में को ई हताहत नहीं हुआ है।

केरल में बारिश से तीन लोगों की मौत 

केरल के कई हिस्सों में मॉनसून के तीसरे दिन हुई बारिश ने तीन लोगों की जान ले ली वहीं अरब सागर में बनता दबाव सोमवार को गहरे दबाव में परिवर्तित हो गया। पुलिस और मौसम विभाग ने यह जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि एक महिला समेत दो व्यक्तियों की करंट लगने से मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति की मौत और दो अन्य उस वक्त घायल हो गए जब कोच्चि में उनके ऊपर एक पेड़ गिर गया था।

rain

Boys play in the water as the Arabian Sea storms to the shores at Kannamaly near Kochi on Monday.

मौसम विभाग ने बताया कि अरब सागर में बन रहा दबाव पिछले छह घंटों में करीब 15 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से उत्तर-उत्तरपश्चिम की ओर बढ़ा है और गहरे दबाव में तब्दील हो गया है तथा अगले 24 घंटों में इसके चक्रवाती तूफान में परिवर्तित होने की आशंका है। 
 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment