1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, हमसफर रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी फेयर हटाया

रेलवे ने यात्रियों को दी बड़ी राहत, हमसफर रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी फेयर हटाया

यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए रेलवे ने अपनी प्रीमियम हमसफर रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी फेयर योजना को हटा दिया है। साथ ही इन रेलगाड़ियों में शयनयान श्रेणी के कोच लगाने का भी निर्णय किया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 13, 2019 17:55 IST
hamsafar Express- India TV
Image Source : TWITTER प्रतिकात्मक तस्वीर

नई दिल्ली। यात्रियों को बड़ी राहत देते हुए रेलवे ने अपनी प्रीमियम हमसफर रेलगाड़ियों से फ्लेक्सी फेयर योजना को हटा दिया है। साथ ही इन रेलगाड़ियों में शयनयान श्रेणी के कोच लगाने का भी निर्णय किया है। यह जानकारी शुक्रवार को रेलवे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

अधिकारी ने बताया कि यह राहत 35 जोड़ी हमसफर रेलगाड़ियों के लिए है जिनमें फिलहाल केवल एसी- तीन श्रेणी के कोच लगे होते हैं। अधिकारी ने कहा कि हमसफर रेलगाड़ियों में तत्काल टिकट किराया भी घटाया गया है। इनकी कीमत अब मूल किराये के 1.5 गुना की बजाए 1.3 गुना होगी। 

150 रेलवे स्टेशनों को हरित स्टेशन के रूप में तब्दील करें अधिकारी: रेल राज्यमंत्री

रेल राज्यमंत्री सुरेश अंगड़ी ने रेलवे को अगले साल महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती तक 150 स्टेशनों के लिए हरित प्रमाणपत्र हासिल करने का निर्देश दिया है। वह यहां रेल मंत्रालय और भारतीय उद्योग परिसंघ (सीआईआई) के बीच एक सहमति पत्र पर हस्ताक्षर कार्यक्रम में बोल रहे थे।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय परिवाहक का जोर ऊर्जा कार्यकुशलता गतिविधियों पर होना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘मैं सीआईआई और रेलवे से महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के मौके पर 150 स्टेशनों को हरित स्टेशन बनाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान करता हूं।’’ फिलहाल 12 रेलवे स्टेशन, पांच उत्पादन इकाइयां, 44 कार्यशालाएं एवं 11 भवन हरित प्रमाणित हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment