1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत सभी नेताओं को जल्द किया जाए रिहा, राहुल गांधी ने की मांग

फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती समेत सभी नेताओं को जल्द किया जाए रिहा, राहुल गांधी ने की मांग

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग की है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 17, 2019 19:33 IST
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : PTI Rahul Gandhi

नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में हिरासत में लिए गए नेताओं की रिहाई की मांग की है। उन्होंने हिरासत में लिए गए सभी नेताओं की रिहाई की मांग करते हुए सरकार पर निशाना भी साधा। राहुल गांधी ने सरकार पर राष्ट्रवादी नेताओं को हटाने का आरोप भी लगाया। 

दरअसल, केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 के ज्यादातर प्रावधानों को खत्म करने के ऐलान के साथ ही जम्मू-कश्मीर के तमाम उन नेताओं को हिरासत में ले लिया गया था, जो धारा 370 हटने का विरोध करते थे। ऐसे नेताओं में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती भी शामिल हैं। राहुल गांधी ने अब ट्वीट कर इनकी रिहाई की मांग की है।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि “यह स्पष्ट है कि सरकार जम्मू-कश्मीर में राजनीतिक शून्य पैदा करने के लिए फारूक अब्दुल्ला जी जैसे राष्ट्रवादी नेताओं को हटाने की कोशिश कर रही है, जो आतंकवादियों द्वारा भरा जाएंगे। तब कश्मीर को स्थायी रूप से शेष भारत के ध्रुवीकरण के लिए राजनीतिक साधन के रूप में इस्तेमाल किया जा सकेगा।”

इसके अलावा एक अन्य ट्वीट में राहुल गांधी ने आगे लिखा कि “सरकार को जम्मू और कश्मीर में आतंकवादियों के लिए जगह बनाना बंद कर देना चाहिए और सभी राष्ट्रवादी नेताओं को जल्द से जल्द रिहा करना चाहिए।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban