1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. मानहानि केस में सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, अदालत ने दी 10 दिसंबर की तारीख

मानहानि केस में सूरत कोर्ट में पेश हुए राहुल गांधी, अदालत ने दी 10 दिसंबर की तारीख

लोकसभा चुनावों की गर्मा गर्मी के बीच नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान को लेकर दर्ज मामले में आज सूरत की अदालत में राहुल गांधी की पेशी हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 10, 2019 11:32 IST
Rahul Gandhi- India TV
Image Source : Rahul Gandhi

लोकसभा चुनावों की गर्मा गर्मी के बीच नरेंद्र मोदी को लेकर दिए गए बयान को लेकर दर्ज मामले में आज सूरत की अदालत में राहुल गांधी की पेशी हुई। कोर्ट ने फिलहाल इस मामले में 10 दिसंबर की अगली तारीख दे दी है। राहुल को शुक्रवार को अहमदाबाद की अदालत में भी पेश होना है। बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान मंच से राहुल गांधी ने कहा था कि “सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों होता है”इस पर सूरत में कोर्ट केस दर्ज किया गया था। गुजरात में राहुल के खिलाफ मानहानि के तीन मुकदमे चल रहे हैं। एक मामला भाजपा विधायक पूर्णेश मोदी ने सूरत में दर्ज कराया है।

पिछले कुछ दिनों से विदेश यात्रा पर रहे कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज ही भारत लौटे हैं। भारत आने के बाद वे मानहानि के एक मामले के संबंध में गुजरात की अदालत के समक्ष पेश होने पहुंचे। राहुल की पेशी के दौरान कांग्रेस नेता अहमद पटेल और शक्ति सिंह गोहिल भी यहां पहुंचे। पटेल ने कहा कि उन्हें कोर्ट ने तलब किया है, इसलिए वे यहां आए हैं। कानून को अपना काम करने दीजिए। हम देखेंगे कि कोर्ट कब तक फैसला लेता है। जज जो कहेंगे वहीं किया जाएगा।

राहुल द्वारा एक रैली में 'सभी मोदी चोर हैं' कहने के खिलाफ यह केस दर्ज कराया था। अहमदाबाद में भी उनके खिलाफ दो मुकदमे चल रहे हैं। इससे पहले बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने भी 'मोदी चोर' कहने पर राहुल पर मुकदमा दर्ज कराया था। इस मामले में वे पटना की अदालत में पेश हो चुके हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban