1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. ‘‘बेशर्म झूठे’’ हैं राहुल गांधी, गुजरात को नाकाम देखने के लिए आतुर: विजय रूपाणी

‘‘बेशर्म झूठे’’ हैं राहुल गांधी, गुजरात को नाकाम देखने के लिए आतुर: विजय रूपाणी

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ की निंदा करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें ‘‘बेशर्म झूठा’’ बताया और कहा कि वो राज्य को विफल देखने के लिए आतुर हैं।

Bhasha Bhasha
Published on: December 31, 2018 11:43 IST
गुजरात के...- India TV
Image Source : PTI गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने राहुल गांधी को ‘‘बेशर्म झूठा’’ बताया

अहमदाबाद: गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ की निंदा करने पर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को आड़े हाथ लेते हुए उन्हें ‘‘बेशर्म झूठा’’ बताया और कहा कि वो राज्य को विफल देखने के लिए आतुर हैं। रूपाणी ने कहा कि गुजरात के लोग राहुल गांधी की राज्य के प्रति ‘‘नफरत’’ को पहचान गए हैं। उन्होंने कहा कि लोगों ने लगातार कांग्रेस को नाकारा है और आगे भी ऐसा करते रहेंगे।

राहुल गांधी ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि ‘‘वाइब्रेंट गुजरात समिट 2019 से नाराज प्रायोजक अब ‘एनओएमओ’ की अध्यक्षता वाले कार्यक्रम से जुड़े नहीं रहना चाहते। वे मंच छोड़कर चले गए, जैसा उन्हें पसंद है...खाली।’’ बता दें कि गुजरात में निवेश को बढ़ावा देने के लिए ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट’ की शुरूआत प्रधानमंत्री मोदी ने 2003 में की थी। तब वे राज्य के मुख्यमंत्री थे। 

कांग्रेस प्रमुख ने मीडिया में आ रही खबरों के हवाले से समिट को निशाना बनाया। मीडिया की कुछ खबरों में दावा किया गया था कि ब्रिटेन ने ‘वाइब्रेंट गुजरात समिट 2019’ के लिए साझेदार देश बनने से इंकार कर दिया है। ब्रिटेन ने संतोषजनक वाणिज्यिक नतीजे न मिलने के कारण इस कार्यक्रम से अलग रहने का फैसला किया है। खबरों के अनुसार, अमेरिका के बाद ब्रिटेन दूसरा बड़ा देश है जिसने इस सम्मेलन से अलग होने का निर्णय किया।

राहुल के ट्वीट के बाद इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रूपाणी ने एक मीडिया रिपोर्ट का लिंक साझा करते हुए ट्वीट किया, ‘‘आप एक बेशर्म झूठे हैं राहुल गांधी। वाइब्रेंट गुजरात समिट में पहले से अधिक देश हिस्सा ले रहे हैं। ये रहे तथ्य।’’ मीडिया रिपोर्ट में मुख्यमंत्री रूपाणी के हवाले से कहा गया है कि समिट के पहले संस्करण में 10 देशों ने हिस्सा लिया था और 2019 में 16 राष्ट्र हिस्सा ले रहे हैं।

एक अन्य ट्वीट में रूपाणी ने कहा ‘‘आपके ट्वीट का लहजा बताता है कि आप गुजरात को असफल देखने के लिए आतुर हैं। गुजराती लोग राज्य के लिए आपकी नफरत को समझते हैं, उन्होंने कांग्रेस को लगातार नकारा है और आगे भी नकारेंगे।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment