1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बिहार सरकार बांट रही है आम की टोकरी, राबड़ी देवी बोलीं- जो खाएगा उसे हाय लगेगी

बिहार सरकार बांट रही है आम की टोकरी, राबड़ी देवी बोलीं- जो खाएगा उसे हाय लगेगी

बिहार में कृषि विभाग की ओर से आम बांटे जाने पर RJD नेता राबड़ी देवी ने कहा कि जो भी विधायक आम खाएगा उसे हाय लगेगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 03, 2019 13:52 IST
Rabri devi- India TV
Image Source : PTI Rabri devi (File Photo)

नई दिल्ली: एक तरफ जहां बिहार में कृषि विभाग की ओर से सभी विधायकों को आम की टोकरी और पेड़ बांटे जा रहे हैं तो दूसरी और लालू यादव की पार्टी RJD के विधायकों का विधानसभा के बाहर लगातार चौथे दिन भी चमकी बुखार को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी है। इसी दौरान RJD नेता राबड़ी देवी ने सरकार का विरोध जताते हुए कहा कि जो भी विधायक उनके दिए आम खाएगा उसे हाय लगेगी।

हालांकि, JD(U) के मंत्री श्याम रजक ने इसका विरोध किया। उन्होंने कहा कि विधायकों को आम की टोकरी बांटना मुजफ्फनगर में इनसेफ्लाइटिस से हो रही मौतों से नहीं जोड़ा जाना चाहिए। दरअसल, आपको बता दें कि राबड़ी देवी ने मुजफ्फनगर में इनसेफ्लाइटिस से हुई बच्चों की मौत के मद्देनजर ही कृषि विभाग द्वारा बांटे जा रहे आमों का पर विरोध जताते हुए ये बयान दिया है।

RJD के बिधायक पिछले चार दिनों से इनसेफ्लाइटिस से हुई बच्चों की मौत के विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से इस्तीफे की मांग कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्री के इस्तीफे को लेकर तो मंगलवार को विधानसभा में हंगामा भी हुआ था। बिहार विधानसभा की मंगलवार की कार्यवाही शुरू होते ही राजद विधायक ललित यादव ने एईएस के कारण मुजफ्फरपुर और राज्य के अन्य हिस्सों में बडी संख्या में बच्चों की मौत के लिए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को जिम्मेदार ठहराया और उनके इस्तीफे की मांग की थी।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने विपक्षी नेताओं से कहा कि सोमवार को सदन में इस गंभीर मुद्दे पर बहस हो चुकी है और राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर जवाब दिया था, ऐसे में इस मामले को फिर से न उठाकर प्रश्नकाल के सामान्य कामकाज को पूरा करने दें, पर विपक्षी सदस्य नहीं माने और वे आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे थे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment