1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. हिंदू संगठन के नेता की हत्या का वांछित अपराधी गिरफ्तार

हिंदू संगठन के नेता की हत्या का वांछित अपराधी गिरफ्तार

शुभम सिंह के खिलाफ अमृतसर, बटाला, तरन तारन और होशियारपुर जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में हत्या, हत्या की कोशिश और डकैती के 21 अन्य मामले दर्ज हैं। 

Bhasha Bhasha
Published on: May 28, 2019 23:31 IST
punjab police- India TV
Image Source : TWITTER बटाला पुलिस को मिली बड़ी सफलता

चंडीगढ़। पुलिस ने अक्टूबर 2017 में एक हिंदू संगठन के नेता की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या करने वाले एक वांछित अपराधी को मंगलवार को गिरफ्तार किया। अधिकारियों ने बताया कि शुभम सिंह को पुलिस अधिकारियों के साथ संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद बटाला से गिरफ्तार कर लिया गया।

उन्होंने बताया कि आरोपी ने करीब दो साल पहले अमृतसर में दिन दहाड़े हिंदू संघर्ष सेना के नेता विपिन शर्मा की कथित तौर पर गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने बताया कि उसके साथी तरन तारन जिले के वलीपुर गांव निवासी मनप्रीत सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने दोनों के पास से एक बुलेट-प्रूफ जैकेट, एक जेन राइफल, एक .357 मैगनम रिवॉल्वर, 32 बोर की तीन पिस्तौल, एक बेरेटा पिस्तौल और 200 कारतूस बरामद किए।

बॉर्डर रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एसपीएस परमार ने बताया कि एक खुफिया सूचना के आधार पर पुलिस ने जाल बिछाया और शुभम सिंह के वाहन को रोक लिया। उन्होंने बताया कि दोनों आरोपियों ने पुलिस अधिकारियों पर गोलियां चलाई और घटनास्थल से फरार हो गए लेकिन बाद में पुलिस उपायुक्त बलबीर सिंह के नेतृत्व वाली पुलिस टीम ने पब्बा रारी गांव के समीप उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

परमार ने बताया कि शुभम सिंह के खिलाफ अमृतसर, बटाला, तरन तारन और होशियारपुर जिलों के विभिन्न पुलिस थानों में हत्या, हत्या की कोशिश और डकैती के 21 अन्य मामले दर्ज हैं। उन्होंने बताया कि शुभम सिंह को जल्द ही अदालत के समक्ष पेश किया जाएगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment