1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. गुरु नानक पर्व: पंजाब सरकार और अकाली दल में बनी सहमति, एक दूसरे के कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

गुरु नानक पर्व: पंजाब सरकार और अकाली दल में बनी सहमति, एक दूसरे के कार्यक्रमों में करेंगे शिरकत

गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह को संयुक्त रूप से मनाने को ले कर पंजाब में चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 07, 2019 10:49 IST
Amrinder Singh- India TV
Amrinder Singh

चंडीगढ़। गुरु नानक देव की 550वीं जयंती समारोह को संयुक्त रूप से मनाने को ले कर पंजाब में चल रहा गतिरोध समाप्त हो गया है। कांग्रेस नीत राज्य सरकार और विपक्षी शिअद ने घोषणा की कि वे सुल्तापुर लोधी और डेरा बाबा नानक में एक दूसरे द्वारा आयोजित किए जा रहे कार्क्रमों में शिरकत करेंगे। यह घोषणा पंजाब विधानसभा के बुधवार को आयोजित विशेष सत्र में की गई। 

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सहिष्णुता और करुणा के गुरु नानक देव के संदेश का प्रचार प्रसार करने वाला एक प्रस्ताव पेश करने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल से अनुरोध किया कि वे राजनीतिक विचारों से ऊपर उठकर कार्यक्रम की शुरुआत करें। राज्य मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने शिअद सदस्यों और एसजीपीसी के सदस्यों से राज्य सरकार द्वारा एकता का संदेश देने के लिए आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होने की हाथ जोड़ कर विनती की। 

चन्नी ने यह भी आश्वासन दिया कि राज्य सरकार के प्रतिनिधि भी शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) द्वारा आयोजित समारोहों में शामिल होंगे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13