1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. अमरिंदर सिंह ने इटली से चार सिखों के शव लाने में विदेश मंत्रालय से मदद मांगी

अमरिंदर सिंह ने इटली से चार सिखों के शव लाने में विदेश मंत्रालय से मदद मांगी

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इटली में एक सीवर टैंक में डूबे चार सिख व्यक्तियों के शवों को वापस लाने में मदद करने का शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया।

Bhasha Bhasha
Updated on: September 14, 2019 15:04 IST
Punjab Chief Minister Amarinder Singh- India TV
Image Source : PTI Punjab Chief Minister Amarinder Singh

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने इटली में एक सीवर टैंक में डूबे चार सिख व्यक्तियों के शवों को वापस लाने में मदद करने का शनिवार को विदेश मंत्रालय से अनुरोध किया। मीडिया में आयी खबरों के अनुसार, यह घटना बृहस्पतिवार को गाय के गोबर से बनने वाली खाद से उठ रही कार्बन डाइऑक्साइड गैस के कारण उत्तरी इटली में एक मवेशी पालन फार्म में हुई। 

मरने वाले चार लोगों में से दो भाई प्रेम (48) और तरसेम सिंह (45) शामिल हैं जो इस फार्म को चला रहे थे। अन्य दो कामगारों की पहचान अरमिंदर सिंह (29) और मनजिंदर सिंह (28) के रूप में की गई है। अमरिंदर सिंह ने ट्वीट कर विदेश मंत्री एस जयशंकर से सभी के शवों को भारत वापस लाने की मांग की है।

अमरिंदर सिंह ने ट्वीट किया, ‘‘इटली के पाविया के समीप गोबर से बनने वाली खाद के टैंक में चार पंजाबी व्यक्तियों की डूबने से हुई मौत के बारे में सुनकर दुख हुआ। डॉ.एस जयशंकर से अनुरोध करता हूं कि इटली में भारतीय दूतावास को शवों को भारत वापस लाने में मदद का निर्देश दें।’’ 

उनके ट्वीट पर जवाब देते हुए विदेश मंत्री एस जयशंकर ने लिखा, ‘‘हमने हरसंभव मदद के लिए इटली में अपने दूतावास को सतर्क कर दिया है।’’ प्रेम और तरसेम जालंधर में एक गांव के रहने वाले थे जबकि अरमिंदर और मनजिंदर होशियारपुर के टांडा उर्मर के रहने वाले थे।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13