1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुणे दीवार हादसा: बिल्डरों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज

पुणे दीवार हादसा: बिल्डरों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज

पुणे में लगातार बारिश के कारण निर्माणाधीन एल्कॉन स्टाइलस सोसाइटी की 22 फुट ऊंची दीवार वहां काम करने वाले मजदूरों की झोपड़ियां पर गिर जाने से चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा रात डेढ़ बजे से पौने दो बजे के बीच हुआ।

Bhasha Bhasha
Updated on: June 29, 2019 23:31 IST
पुणे दीवार हादसा:...- India TV
Image Source : PTI पुणे दीवार हादसा: बिल्डरों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज

पुणे। महाराष्ट्र के पुणे में कोंढवा इलाके में शनिवार तड़के दीवार गिरने से हुई मौतों के मामले में दो आवासीय परियोजनओं के डेवलपरों, निर्माण के काम में लगे इंजीनियरों और मजदूरों के ठेकेदारों के खिलाफ गैरइरादातन हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी।

pune wall collapse

पुणे दीवार हादसा: बिल्डरों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज

गौरतलब है कि पुणे में लगातार बारिश के कारण निर्माणाधीन एल्कॉन स्टाइलस सोसाइटी की 22 फुट ऊंची दीवार वहां काम करने वाले मजदूरों की झोपड़ियां पर गिर जाने से चार बच्चों सहित कम से कम 15 लोगों की मौत हो गई। यह हादसा रात डेढ़ बजे से पौने दो बजे के बीच हुआ।

pune wall collapse

पुणे दीवार हादसा: बिल्डरों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज

अधिकारियों के अनुसार तीन लोगों को बचा लिया गया और इनमें से दो लोगों का इलाज चल रहा है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपी बिल्डरों की पहचान एल्कॉन लैंडमार्क के जगदीश प्रसाद अग्रवाल(64), सचिन अग्रवाल (34), राजेश जगदीशप्रसाद अग्रवाल(27), विवेक अग्रवाल, (21), विपुल अग्रवाल (21) और कंचन रॉयल एक्जोटिका प्रोजेक्ट के पंकज वोरा, सुरेश शाह और रश्मिकांत गांधी के रूप में की गई है। इन लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 304 (गैरइरादातन हत्या) और धारा 34 (सामान्य आशय) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। 

दो बिल्डर गिरफ्तार

इस मामले में पुलिस ने दो भवन निर्माता कंपनियों के निदेशकों के खिलाफ गैर इरादातन हत्या का मामला दर्ज करने के बाद दो बिल्डरों को गिरफ्तार कर लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने प्रत्येक मृतक के निकट परिजन को अनुग्रह राशि के तौर पर पांच लाख रूपये और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो लाख रूपये देने की घोषणा की है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment