1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा अटैक: शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आईं राज्‍य सरकारें, अधिकारी, मंदिर और आम लोग

पुलवामा अटैक: शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आईं राज्‍य सरकारें, अधिकारी, मंदिर और आम लोग

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों के लिए पूरा देश शोक मना रहा है। वहीं शहीदों के परिवारों की मदद के आज राज्य सरकारों से लेकर आम लोग भी आगे आ रहे हैं।

Written by: IndiaTV Hindi Desk [Updated:16 Feb 2019, 1:40 PM IST]
Pulwama Attack- India TV
Pulwama Attack

पुलवामा में हुए आतंकवादी हमले में जान गंवाने वाले सीआरपीएफ के 40 शहीद जवानों के लिए पूरा देश शोक मना रहा है। वहीं शहीदों के परिवारों की मदद के आज राज्‍य सरकारों से लेकर आम लोग भी आगे आ रहे हैं। देश की कई राज्‍य सरकारों ने अपने प्रदेश के शहीदों के परिवारों के लिए बड़ी राहतों और आर्थिक मदद की घोषणा कर दी है। मध्‍य प्रदेश की सरकार ने शहीद जवान अश्‍विनी कुमार के परिवार को 1 करोड़ रुपए की मदद और परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी के साथ मकान देने की घोषणा की है। वहीं यूपी सरकार ने शहीद के परिवार को 25 लाख रुपए की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है। बता दें कि मारे गए जवानों में से 12 यूपी के हैं। 

इन राज्‍य सरकारों ने भी की घोषणा

महाराष्‍ट्र सरकार ने भी अपने राज्‍य से शहीद हुए 2 जवानों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है, वहीं असम सरकार ने 20 लाख रुपए की मदद की घोषणा की है। पंजाब के मुख्‍यमंत्री अमरिंदर सिंह ने शहीद के परिवारों को 12 लाख रुपए के साथ सैनिक के परिवार के एक सदस्‍य को नौकरी देने की घोषणा की है। राज्‍य से 4 जवानों ने इस हमले में जान गंवाई है। इसके अलावा राजस्‍थान ने 50 लाख रुपए की आर्थिक मदद की घोषणा की है। ओडिशा सरकार शहीद के परिवार को 10 लाख रुपए देगी। 

सिद्धिविनायक मंदिर देगा 51 लाख रुपए 

राज्‍य सरकारों के साथ ही मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धि विनायक मंदिर के ट्रस्‍ट ने शहीद हुए सैनिकों के लिए आर्थिक मदद की घोषणा की है। मंदिर ट्रस्‍ट के मुताबिक शहीद परिवारों को मंदिर की ओर से 51 लाख रुपए की मदद की जाएगी। शहीदों के परिवार की मदद के लिए यूपी के आईपीएस और उत्‍तराखंड आईएएस एसोसिएशन ने अपना 1 दिन का वेतन देने की घोषणा की है। 

सूरत के कारोबारी ने बेटी की शादी का खर्च शहीदों के नाम किया

सूरत के हीरा कारोबारी देवशी मानेक ने भी शहीदों के परिवारों की मदद के लिए पहल की है। मानेक शहीद परिवारों को 16 लाख रुपए की मदद करेंगे। मानेक ये खर्च पहले अपनी बेटी की शादी के रिसेप्‍शन पर करने वाले थे। 

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: Pulwama Terror Attack state Governments, NGO, Traders, Mandir step up to provide relief for families of martyrs | पुलवामा अटैक: शहीद जवानों की मदद के लिए आगे आईं राज्‍य सरकारें, अधिकारी, मंदिर और आम लोग
Write a comment
ipl-2019