1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा की समीक्षा की

पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा की समीक्षा की

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शनिवार को देश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृहमंत्री ने खासतौर पर कश्मीर की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की।

Edited by: IndiaTV Hindi Desk [Published on:16 Feb 2019, 6:53 PM IST]
Rajnath Singh- India TV
Image Source : PTI Rajnath Singh

नयी दिल्ली: गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद शनिवार को देश की सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। गृहमंत्री ने खासतौर पर कश्मीर की सुरक्षा-व्यवस्था की समीक्षा की। दो दिन पहले दक्षिणी कश्मीर के पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए और पांचघायल हो गए। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल सहित कई अन्य अधिकारियों ने हिस्सा लिया।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि बैठक के दौरान शीर्ष सुरक्षा अधिकारियों ने गृहमंत्री को भारत-पाकिस्तान सीमा सहित देश की मौजूदा स्थिति के बारे में जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि इस बैठक में पाकिस्तान स्थित आतंकवादी समूहों द्वारा जम्मू-कश्मीर तथा देश के अन्य हिस्सों में शांतिभंग करने के किसी भी इरादे को नाकाम करने के लिए किये गये सुरक्षा उपायों पर चर्चा की गई।

एक अन्य अधिकारी ने बताया कि गृहमंत्री ने अधिकारियों को कश्मीर घाटी में सक्रिय आतंकवादियों को खत्म करने कि लिए हर संभव उपाय सुनिश्चित करने का निर्देश दिया। इस बैठक में गृह सचिव राजीब गाबा और गुप्तचर ब्यूरो के निदेशक राजीव जैन ने भी हिस्सा लिया। आतंकी हमले के खिलाफ देश के विभिन्न हिस्सों में शुक्रवार को व्यापक प्रदर्शन और कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया गया। वहीं जम्मू में हिंसक प्रदर्शन के बाद जम्मू शहर में कर्फ्यू लगा दिया गया।

इंडिया टीवी 'फ्री टू एयर' न्यूज चैनल है, चैनल देखने के लिए आपको पैसे नहीं देने होंगे, यदि आप इसे मुफ्त में नहीं देख पा रहे हैं तो अपने सर्विस प्रोवाइडर से संपर्क करें।
Web Title: पुलवामा आतंकी हमले के बाद राजनाथ सिंह ने देश की सुरक्षा की समीक्षा की
Write a comment
ipl-2019