1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पुलवामा आतंकी हमला: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 8 जवान शहीद

पुलवामा आतंकी हमला: सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, 8 जवान शहीद

दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने आज तड़के पुलिस परिसर पर हमला किया, जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 26, 2017 23:41 IST
Pulwama attack- India TV
Image Source : PTI Pulwama attack

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकवादियों ने आज तड़के पुलिस परिसर पर हमला किया, जिसके बाद आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच भीषण मुठभेड़ हुई। इसमें तीन आतंकवादी को मार गिराया गया जबकि सीआरपीएफ के चार जवानों सहित आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए। पुलिस, सीआरपीएफ और सेना के जवानों ने तुरंत कार्रवाई शुरू कर वहां रह रहे पुलिसकर्मियों के परिवारों को वहां से निकाला ताकि बंधक बनाये जाने की स्थिति पैदा नहीं हो। हालांकि दो विशेष पुलिस अधिकारी अब भी लापता हैं। 

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षाकर्मियों ने दोपहर तक तीन में से एक आतंकवादी को मार गिराया जबकि एक अन्य आतंकवादी का शव शाम पांच बजे के बाद बरामद किया जा सका। उन्होंने कहा कि जल्द ही तीसरे शव को बरामद कर लिया जाएगा। श्रीनगर स्थित चिनार कोर के जनरल ऑफिसर कमांडिंग जीओसी लेफ्टिनेंट जनरल जे एस संधू ने संवाददाताओं से यहां कहा, 'आज तड़के आतंकवादी पुलवामा के जिला पुलिस लाइन में प्रवेश करने के बाद पारिवारिक क्वॉर्टर में घुस गए। वहां कई परिवार रहते हैं। संधू ने कहा कि यह फिदायीन हमला है। उन्होंने कहा कि आतंकवादी की तत्काल पहचान नहीं हो सकी है। 

मारे गए जवानों में से चार सीआरपीएफ के हैं, एक सिपाही जम्मू-कश्मीर पुलिस का है और तीन राज्य पुलिस के साथ काम करने वाले विशेष पुलिस अधिकारी हैं। सीआरपीएफ के चार जवानों में से दो अभियान के बिल्कुल अंत में शहीद हुए जब वे आतंकवादियों द्वारा लगाए गए विस्फोटक उपकरणों को निष्क्रिय कर रहे थे। पुलिस महानिदेशक एस पी वैद्य ने कहा कि सुरक्षा बलों के लिए यह खराब दिन था जिन्हें भारी नुकसान उठाना पड़ा। उन्होंने कहा, बहरहाल जवानों ने बहादुरी से उनका सामना किया और हम पूरे राज्य से आतंकवाद को खत्म करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment