1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रियंका गांधी मंदिर भी गईं और मजार भी गईं, लेकिन सुनने को मिला ‘मोदी-मोदी’, देखिए VIDEO

प्रियंका गांधी मंदिर भी गईं और मजार भी गईं, लेकिन सुनने को मिला ‘मोदी-मोदी’, देखिए VIDEO

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर और कंतित शरीफ की मजार पर पहुंचीं। लेकिन, सुनने को क्या मिला? ‘हर-हर मोदी’।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 19, 2019 17:28 IST
- India TV
Priyanka Gandhi Vadra at Dargah of Khwaja Janab Ismail Chisti

नई दिल्ली: कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी मंगलवार को मिर्जापुर में विंध्याचल मंदिर और कंतित शरीफ की मजार पर पहुंचीं। उन्होंने मां विंध्यवासिनी के मंदिर में प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूजा-अर्चना की और वहां मौजूद विजिटर बुक में अपने हाथों से एक संदेश के साथ 'जय माता दी' भी लिखा। लेकिन, जिस दौरान प्रियंका गांधी मंदिर में पूजा कर रही थीं, उस दौरान मंदिर के बाहर कुछ लोगों ने ‘हर हर मोदी’ के नारे लगाए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

हालांकि, प्रियंका गांधी ने मंदिर से बाहर आकर लोगों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं। बता दें कि कांग्रेस ने प्रियंका गांधी वाड्रा को आने वाले लोकसभा चुनावों के लिए पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपी है। इसी के मद्देनजर प्रियंका गांधी वाड्रा लगातार दौरे कर रही हैं और लोगों से मिल रही हैं। मां विंध्यवासिनी के मंदिर के मंदिर में पूजा-अर्चना करने के अलावा वो कंतित शरीफ की मजार पर भी पहुंचीं। कहते हैं कि कंतित शरीफ की दरगाह पर हर मन्नत पूरी होती है।

कंतित शरीफ की मजार पर प्रियंका गांधी ने चादर चढ़ाई। चादर चढ़ाने के दौरान प्रियंका गांधी ने अपना सिर अपनी साड़ी से ढक रखा था। माना जाता है कि पूजा करते हुए या नमाज या मजार पर चादर चढ़ाते हुए सिर ढका हुआ होना चाहिए। मां विंध्यवासिनी के मंदिर में भी प्रियंका गांधी ने सिर ढककर ही पूजा की थी। मां विंध्यवासिनी के मंदिर के बाहर लगे ‘हर हर मोदी’ के नारों पर कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने तीखी प्रतिक्रिया दी है।

रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि ‘मोदी जी और उनके अंधभक्त मंदिर या धार्मिक स्थल को भी राजनीति से नहीं छोड़ रहे। उसका कारण ये है कि मोदी खुद को भगवान से भी बड़े समझने लगे हैं। वो धर्म को नहीं समझ रहे। धर्म और आस्था लोगों को जोड़ने का काम करती है ना कि तोड़ने का काम करती है।’

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13