1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. धारा 370 पर प्रियंका का बयान, कहा जो भी हुआ वह असंवैधानिक हुआ, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर भी दी सफाई

धारा 370 पर प्रियंका का बयान, कहा जो भी हुआ वह असंवैधानिक हुआ, ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान पर भी दी सफाई

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर प्रियंका गांधी ने इंडिया टीवी को बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस मामले में कांग्रेस की जो राय है, वही मेरी राय है। उन्होनें कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना असंवैधानिक है। उन्होनें कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी की राय बिल्कुल स्पष्ट है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 13, 2019 23:36 IST
Priyanka Gandhi- India TV
Image Source : INDIA TV Priyanka Gandhi

सोनभद्र: जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 पर प्रियंका गांधी ने इंडिया टीवी को बड़ा बयान देते हुए कहा कि इस मामले में कांग्रेस की जो राय है, वही मेरी राय है। उन्होनें कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाना असंवैधानिक है। इस मुद्दे पर कांग्रेस पार्टी की राय बिल्कुल स्पष्ट है।

Related Stories

प्रियंका गांधी ने कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया के बयान जिसमें उन्होने कश्मीर से 370 हटाने को सरकार को समर्थन दिया था उसपर सफाई देते हुए कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कश्मीर पर कांग्रेस के स्टेंड का समर्थन करते हुए कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में कश्मीर पर पार्टी के स्टेंड से संबंधित पारित प्रस्ताव पर दस्तखत किए है।

इससे पहले कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई सीडब्ल्यूसी ने जम्मू-कश्मीर के हालात पर ‘गंभीर चिंता’ जताते हुए शनिवार को कहा था कि सरकार और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य की स्थिति के बारे में पारदर्शिता के साथ देश की जनता को अवगत कराएं। कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर राज्य के हालात खासकर मुख्यधारा के राजनीतिक दलों के नेताओं की ‘गिरफ्तारी और हिरासत’ को लेकर चिंता जताई गई थी।

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक में शामिल होने के बाद पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से चिंताजनक खबरें आ रही हैं और ऐसे में वहां के हालात के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पूरी पारदर्शिता के साथ देश को बताना चाहिए। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, ‘‘कांग्रेस कार्य समिति की ओर से मुझे बुलाया गया क्योंकि अगले अध्यक्ष को चुनने के लिए चल रही चर्चा के बीच कुछ खबरें आई हैं कि जम्मू-कश्मीर में चीजें गलत हो रही हैं। हिंसा और लोगों की मरने की खबरें हैं। बैठक में प्रस्तुति दी गई कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है।’’ गांधी ने कहा, ‘‘जो खबरें आ रही हैं उससे हम बहुत चिंतित हैं। बहुत जरूरी है कि प्रधानमंत्री और देश की सरकार देश को बताए कि जम्मू-कश्मीर में क्या हो रहा है, वहां हालात कैसे हैं, सब नियंत्रण में है या नहीं।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment