1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केदारनाथ के बाद पीएम मोदी ने बद्रीनाथ में पूजा अर्चना की, काशी में आज है वोटिंग

केदारनाथ के बाद पीएम मोदी ने बद्रीनाथ में पूजा अर्चना की, काशी में आज है वोटिंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने केदारनाथ के बाद रविवार को बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बदरी विशाल के दर्शन किये और पूजा अर्चना की। सुबह केदारनाथ के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 19, 2019 11:13 IST
केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ के दर्शन के लिए जाएंगे पीएम मोदी, काशी में आज वोटिंग- India TV
केदारनाथ के बाद बद्रीनाथ के दर्शन के लिए जाएंगे पीएम मोदी, काशी में आज वोटिंग

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी  ने केदारनाथ के बाद रविवार को बद्रीनाथ मंदिर में भगवान बदरी विशाल के दर्शन किये और पूजा अर्चना की। सुबह केदारनाथ के दर्शन करने के बाद प्रधानमंत्री बद्रीनाथ पहुंचे। मंदिर परिसर में प्रवेश करने पर मंदिर के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया। इसके बाद मोदी ने मंदिर के गर्भगृह जाकर भगवान विष्णु की आराधना की। मंदिर परिसर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु और स्थानीय जनता मौजूद थी जिनका मोदी ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया।

Related Stories

इससे पहले सुबह में प्रधानमंत्री केदारनाथ में ध्यान गुफा से बाहर आने के बाद बद्रीनाथ के दर्शन के रवाना हुए लेकिन उससे पहले प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में रुद्राभिषेक किया। आज पीएम के संसदीय क्षेत्र काशी में भी वोटिंग हो रही है। 2014 में काशी से चुनाव जीतकर देश की बागडोर संभालने वाले पीएम मोदी दूसरी बार चुनावी मैदान में हैं।

बनारस के लिए जिस कायाकल्प का बीड़ा उन्होंने उठाया है आज उसकी परीक्षा का वक्त है। पीएम ने केदारनाथ के पुनर्निर्माण का भी ज़िम्मा उठाया था और आज गर्व के साथ वो इस भूमि पर अपनी श्रद्धा शिव को अर्पित कर रहे हैं। आज ही पीएम मोदी बद्रीनाथ भी जाएंगे।

बद्रीनाथ जाने से पहले पीएम मोदी केदारनाथ में रुद्राभिषेक किए, उसके बाद सुबह 9 बजे बद्रीनाथ के लिए रवाना हुए। पीएम मोदी सुबह 10 बजे बद्रीनाथ मंदिर में पूजा और दर्शन किए। उसके बाद देहरादून होते हुए दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। आज केदारनाथ में पीएम मोदी का दूसरा दिन है। कल पीएम सुबह साढ़े नौ बजे केदारनाथ पहुंचे थे। 

केदारनाथ पहुंचने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहले मंदिर में पूजा की। केदारनाथ के पुरोहितों ने मनोकामना को पूर्ण करने के उद्देश्य से रुद्राभिषेक करवाया। पूजा पाठ करने के बाद पीएम मोदी उन लोगों से मिले जो उनकी एक झलक पाने के लिए घंटों से इंतज़ार कर रहे थे। उसके बाद केदारनाथ के कायाकल्प में लगे लोगों से बात की।

पीएम मोदी ने शिव के दो ज्योतिर्लिंगों, केदारनाथ और काशी दोनों की तस्वीर बदलने का बीड़ा उठाया था। काशी में कॉरीडोर बन रहा है तो नया केदारनाथ सबको हैरान कर रहा है। निर्माण की तस्वीरें धरातल पर दिख रही हैं। अब आज काशी अगले पांच साल की तस्वीर खींचने के लिए उठने लगी है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment