1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद ने शुरू किया अपना प्रचार अभियान

राष्ट्रपति चुनाव: रामनाथ कोविंद ने शुरू किया अपना प्रचार अभियान

देश के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नज़दीक हैं और ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का प्रचार-प्रसार करना शुरु कर दिया है।

IANS IANS
Updated on: July 04, 2017 13:38 IST
ramnath kovind- India TV
ramnath kovind

नई दिल्ली: देश के राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव नज़दीक हैं और ऐसे में सभी पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों का प्रचार-प्रसार करना शुरु कर दिया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को अपना प्रचार अभियान शुरु कर दिया है, उन्होनें इसकी शुरुआत तेलंगाना और आंध्र प्रदेश से की। राष्ट्रपति पद के लिए विपक्ष की ओर से पद की उम्मीदवार मीरा कुमार इससे एक दिन पहले ही हैदराबाद के दौरे पर थीं।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा), तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस), तेलुगू देसम पार्टी (तदेपा) और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआर सीपी) के नेताओं ने बेगुम्पेट हवाईअड्डे पर कोविंद का स्वागत किया। (राष्ट्रपति चुनाव: सभी 6 निर्दलीय सांसदों के कोविंद के पक्ष में वोट देने की संभावना)

हवाईअड्डे पर कोविंद का स्वागत करने वालों में केंद्रीय मंत्री एम.वेंकैया नायडू, बंडारू दत्तात्रेय, भाजपा की तेलंगाना इकाई के प्रमुख के.लक्ष्मण, तेलंगाना के उपमुख्यमंत्री मोहम्मद महमूद अली, मंत्री एन.नरसिम्हा रेड्डी और हरीश राव भी शामिल रहे।

कोविंद इसके बाद हरित प्लाजा होटल के लिए रवाना हो गए, जहां वह भाजपा सांसदों और विधायकों से मुलाकात करेंगे। इसके बाद उनकी बैठक वाईएसआर सीपी के नेताओं के साथ होगी। वाईएसआर सीपी पहले ही कोविंद को समर्थन देने का ऐलान कर चुकी है। पार्टी प्रमुख वाई.एस.जगनमोहन रेड्डी और पार्टी के सांसद एवं विधायक उनसे बातचीत करेंगे।

जिसके बाद कोविंद, तेलंगाना की सत्तारूढ़ पार्टी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के नेताओं के साथ भी बैठक करेंगे। टीआरएस ने मीरा कुमार को समर्थन देने का फैसला किया है। टीआरएस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव, पार्टी के सांसद एवं विधायक कोविंद से मुलाकात करेंगे। (राष्ट्रपति चुनाव: मीरा कुमार ने कहा, ‘मैं फाइटर हूं, बलि का बकरा नहीं)

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment