1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रपति कोविंद पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की स्वास्थ्य स्थिति जानने के लिये AIIMS पहुंचे

राष्ट्रपति कोविंद पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की स्वास्थ्य स्थिति जानने के लिये AIIMS पहुंचे

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जाना

Bhasha Bhasha
Published on: August 16, 2019 16:04 IST
President Ramnath Kovind visits Arun Jaitley who is admitted at AIIMS- India TV
Image Source : PTI President Ramnath Kovind visits Arun Jaitley who is admitted at AIIMS

नई दिल्ली। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शुक्रवार को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) जाकर पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के स्वास्थ्य का हाल जाना। सूत्रों ने बताया कि जेटली नौ अगस्त से AIIMS के ICU में भर्ती हैं और उनकी हालत ‘‘गंभीर’’ बनी हुई है। राष्ट्रपति के अस्पताल पहुंचने पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्ष वर्धन और स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे भी इस दौरान वहां मौजूद थे।

सूत्रों के अनुसार जेटली (66) की स्थिति गंभीर बनी हुई है और डॉक्टरों की टीम उनके उपचार पर नजर रख रही है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने नौ अगस्त के बाद से उनके स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर कोई बुलेटिन जारी नहीं किया है। सांस लेने में तकलीफ और बेचैनी की शिकायत के बाद नौ अगस्त को उन्हें AIIMS में भर्ती किया गया था।

बीते शनिवार को उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने AIIMS जाकर जेटली के स्वास्थ्य की जानकारी ली थी, जिसके बाद उनके कार्यालय ने कहा था कि जेटली पर इलाज का असर हो रहा है। इस साल मई में जेटली को इलाज के लिये AIIMS में भर्ती कराया गया था। जेटली पेशे से एक वकील हैं और वह भाजपा सरकार के पहले कार्यकाल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल का अहम हिस्सा रहे थे। उन्होंने वित्त एवं रक्षा दोनों मंत्रालयों का कार्यभार संभाला था और प्राय: वह सरकार के प्रमुख संकटमोचक के तौर पर कार्य करते रहे हैं। अपने खराब स्वास्थ्य के कारण ही संभवत: जेटली ने 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ा।

पिछले साल 14 मई को AIIMS में अरुण जेटली के गुर्दे का प्रत्यारोपण हुआ था और उस वक्त उनकी जगह रेल मंत्री पीयूष गोयल ने वित्त मंत्रालय का कार्यभार संभाला था। लंबे समय से मधुमेह से ग्रसित होने के कारण अपने बढ़े हुए वजन को ठीक करने के लिये सितंबर 2014 में उन्होंने बेरियाट्रिक सर्जरी करायी थी।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban