1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केदारनाथ मंदिर में की पूजा

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उत्तराखंड के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज केदारनाथ मंदिर के दर्शन किए।

Bhasha [Published on:28 Sep 2016, 2:02 PM IST]
Pranab-Kedarnath- India TV
Pranab-Kedarnath

देहरादून: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने उत्तराखंड के अपने तीन दिवसीय दौरे के दूसरे दिन आज केदारनाथ मंदिर के दर्शन किए। श्री बद्रीनाथ-श्री केदारनाथ मंदिर समिति के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वी डी सिंह ने बताया कि राज्यपाल के के पॉल और मुख्यमंत्री हरीश रावत के साथ राष्ट्रपति करीब एक घंटा मंदिर में रहे और वहां उन्होंने पूजा और परिक्रमा की। राष्ट्रपति ने जुलाई 2013 की प्राकृतिक आपदा के कारण क्षतिग्रस्त हुए इस मंदिर में कराए जा रहे विनिर्माण कार्यों का जायजा लिया।

मुखर्जी राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के बाद पहली बार सदियों पुराने इस मंदिर में आए हैं। इससे पहले उनकी दो प्रस्तावित यात्राएं खराब मौसम के कारण रद्द कर दी गई थीं। मंदिर समिति के अधिकारी ने कहा कि मंदिर समिति अध्यक्ष गणेश गोडियाल ने राष्ट्रपति को 11 ब्रह्मकमल और भगवान केदारनाथ की मूर्ति भेंट कर उनका स्वागत किया। राष्ट्रपति को मंदिर ले जाने के लिए गोडियाल ने उनकी अगवानी की जहां मुखर्जी ने पूजा-अर्चना की। राज्यपाल, मुख्यमंत्री एवं मंदिर समिति ने मंदिर एवं निकटवर्ती क्षेत्रों में किए गए विनिर्माण कार्य के बारे में जानकारी देने के लिए मुखर्जी को आसपास का क्षेत्र दिखाया।

मुखर्जी सुबह साढे 10 बजे देहरादून पहुंचे जहां से वह आशियाना गए जो शहर में राष्ट्रपति का विश्रामगृह है और जहां वह अपनी यात्रा के दौरान ठहरेंगे। दौरा कल समाप्त होगा। वह हरिद्वार में गंगा किनारे हर की पौड़ी पर गंगा आरती देखेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: President Pranab Mukherjee pays obeisance at Kedarnath shrine
Write a comment