1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. नरेंद्र मोदी 30 मई शाम 7 बजे करेंगे शपथ ग्रहण, राष्ट्रपति कार्यालय ने दी जानकारी

नरेंद्र मोदी 30 मई शाम 7 बजे करेंगे शपथ ग्रहण, राष्ट्रपति कार्यालय ने दी जानकारी

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मंत्री परिषद के सदस्यों को भी 30 मई के दिन पद और गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 26, 2019 17:59 IST
President Kovind will administer the oath of Prime Minister Modi at 7 pm on May 30th- India TV
President Kovind will administer the oath of Prime Minister Modi at 7 pm on May 30th

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शपथ ग्रहण समारोह गुरुवार को होने जा रहा है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के ट्विटर हेंडल से दी गई जानकारी के मुताबिक शपथ ग्रहण समारोह 30 मई शाम 7 बजे राष्ट्रपति भवन में होगा जिसमें प्रधानमंत्री मोदी को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई जाएगी। प्रधानमंत्री मोदी के अलावा मंत्री परिषद के सदस्यों को भी उसी दिन पद और गोपनियता की शपथ दिलाई जाएगी। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दूसरी बार प्रधानमंत्री पद के लिए पद और गोपनिया की शपथ लेने जा रहे हैं। लोकसभा चुनावों में रिकॉर्ड तोड़ जीत के बाद प्रधानमंत्री मोदी फिर से राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के सांसद दल के नेता चुने गए हैं। इससे पहले 23 मई 2014 को नरेंद्र मोदी ने पहली बार प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी।  

इस बार लोकसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन को भारी बहुमत मिला है, 542 लोकसभा सीटों में गठबंधन को 353 सीटों पर जीत मिली है, अकेले भारतीय जनता पार्टी 303 सीटों पर जीत प्राप्त करने में कामयाब हुई है। मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस सिर्फ 52 सीटों पर ही जीत प्राप्त कर पाया है जबकि तीसरे नंबर पर 23 सीटों के साथ डीएमके, चौथे पर 22-22 सीटों के साथ टीएमसी और वाईएसआर कांग्रेस और पांचवें नंबर पर 18 सीटों के साथ शिवसेना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment