1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून का ट्रेलर, राहत की बारिश से मौसम सुहाना

दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून का ट्रेलर, राहत की बारिश से मौसम सुहाना

मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में पूरे दिन बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई थी। बुधवार को सुबह से ही मौसम बदल गया। बारिश के साथ हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 27, 2018 12:09 IST
दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून का ट्रेलर, राहत की बारिश से मौसम सुहाना- India TV
दिल्ली-एनसीआर में मॉनसून का ट्रेलर, राहत की बारिश से मौसम सुहाना

नई दिल्ली: दिल्ली-एनसीआर में आज सुबह कई इलाकों में प्री-मॉनसून बारिश हुई जिसके बाद तापमान काफी गिर गया और मौसम सुहाना हो गया है। बारिश होने के बाद कई लोग घरों से बाहर भी निकल आए और उन्होंने जमकर मस्ती की। दिल्ली के अलावा नोएडा और फरीदाबाद में भी बारिश हुई है। नोएडा में काफी तेज़ बारिश हुई है।

मंगलवार को भी दिल्ली-एनसीआर में पूरे दिन बादल छाए रहे लेकिन बारिश नहीं हुई थी। बुधवार को सुबह से ही मौसम बदल गया। बारिश के साथ हल्की ठंडी हवाएं भी चल रही हैं। सुबह 4 बजे दिल्ली-एनसीआर में कई जगह झमाझम बारिश हुई। जिससे कई इलाकों में पानी भी भर गया। इससे पहले, मौसम विभाग की ओर से बुधवार को बारिश का अनुमान लगाया था।

मौसम विभाग के मुताबिक, मंगलवार को औसत अधिकतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 34.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि औसत न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री अधिक 30.7 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। नमी का स्तर 52 से 62 फीसद तक रहा।

मालूम हो कि दिल्ली में आमतौर पर मानसून 29 जून को पहुंचता है। अभी तक जून सूखा रहा है, जबकि जून में दिल्ली में औसतन 82 एमएम बारिश होती है, लेकिन अभी तक सिर्फ एक दिन पांच एमएम बारिश हुई है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment