1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. महाराष्ट्र: प्रकाश अंबेडकर का बीजेपी सरकार को अल्टीमेटम- संभाजी भिड़े को आठ दिन में करें गिरफ्तार

महाराष्ट्र: प्रकाश अंबेडकर ने दिया बीजेपी को अल्टीमेटम- भीमा-कोरेगांव हिंसा के मुख्य आरोपी संभाजी भिड़े को आठ दिन में करें गिरफ्तार

डॉ बी.आर. अंबेडकर के पड़पोते प्रकाश अंबेडकर ने साफ कहा है कि हम मोदी के साथ लड़ने के पक्ष में नहीं है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा अगर कार्रवाई नहीं की गई तो हमें पता है कि सही समय पर इससे कैसे निपटना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2018 11:00 IST
प्रकाश अंबेडकर।- India TV
प्रकाश अंबेडकर।

मुंबई: भारिपा बहुजन महासंघ के अध्यक्ष प्रकाश अंबेडकर ने सोमवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) नीत महाराष्ट्र सरकार पर दक्षिणपंथी हिंदूत्व नेता संभाजी भिड़े उर्फ 'गुरुजी' को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के समर्थन की वजह से गिरफ्तार नहीं करने का आरोप लगाया। दलितों और अन्य पार्टियों के कार्यकर्ताओं की भीड़ को संबोधित करते हुए संविधान निर्माता बी.आर. अंबेडकर के पड़पोते प्रकाश अंबेडकर ने कहा, "यह अच्छी तरह से ज्ञात तथ्य है कि मोदी भिड़े को गुरु के रूप में मानते हैं।" उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा, "हम मोदी के साथ लड़ने के पक्ष में नहीं है। हालांकि महाराष्ट्र सरकार द्वारा अगर कार्रवाई नहीं की गई तो हमें पता है कि सही समय पर इससे कैसे निपटना है।"

प्रकाश ने स्पष्ट किया कि सभी को जनता की इच्छा के सामने झुकना चाहिए और 'हम जानते हैं कि कैसे प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री(देवेंद्र फडणवीस) को लोगों के सामने झुकाया जाता है।' उन्होंने कहा, "अगर कानून लागू नहीं किया गया, और भिड़े को आठ दिनों के अंदर गिरफ्तार नहीं किया गया, तो हम हमारे भविष्य की रणनीति की रूपरेखा प्रस्तुत करेंगे। कानून सबके लिए समान क्यों नहीं है? अगर एक और हिंदुत्व नेता मिलिंद एकबोटे गिरफ्तार हो सकता है, तो भीमा-कोरेगांव का मुख्य आरोपी होने के बावजूद, ऐसी क्या चीज है जो भिड़े को गिरफ्तार करने से रोक रही है।" 

उन्होंने महाराष्ट्र के भाजपा अध्यक्ष रावसाहेब पाटील-दानवे को भी भीमा-कोरेगांव दंगे के संबंध में सोशल मीडिया पर बयान देने के लिए गिरफ्तार करने की मांग की। प्रकाश ने कहा कि उन्होंने 15 मार्च को महाराष्ट्र सरकार को 26 मार्च तक भिड़े गुरुजी को गिरफ्तार करने की समयसीमा दी थी, लेकिन ऐसा नहीं किया गया। इधर संभाजी भिड़े के समर्थक 28 मार्च को प्रकाश आंबेडकर के खिलाफ रैली निकालेंगे बड़ी रैली निकालने जा रहे हैं। दोनों तरफ से चल रही बयानबाजी को देखते हुए अभी इस मामले के और बढ़ने के आसार दिख रहे हैं।

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban