1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. कश्मीर में सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

कश्मीर में सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

कश्मीर में सोमवार से सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल हो जाएंगी। सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं सोमवार दोपहर 12 बजे बहाल कर दी जाएंगी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 12, 2019 12:48 IST
कश्मीर में सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं- India TV
कश्मीर में सोमवार दोपहर 12 बजे से शुरू हो जाएंगी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं

नई दिल्ली: कश्मीर में सोमवार से सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं बहाल हो जाएंगी। सरकारी प्रवक्ता रोहित कंसल ने कहा कि सभी पोस्टपेड मोबाइल फोन सेवाएं सोमवार दोपहर 12 बजे बहाल कर दी जाएंगी। इसके साथ ही आवाजाही पर बंदिशें भी पूरी तरह हटा ली गई हैं। रोहित कंसल ने कहा है कि हिरासत में बंद नेताओं को एक प्रक्रिया के तहत रिहा किया जा रहा है।

इससे पहले भारतीय सेना कहा था कि अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान निरस्त होने के बाद कश्मीर में घाटी में हिंसा में कमी आयी है। उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कहा, “घाटी में स्थिति नियंत्रण में है। पांच अगस्त को अनुच्छेद 370 के प्रावधान निरस्त होने के बाद उन सभी परिस्थितियों में सुधार हुआ है जिनसे हिंसा उत्पन्न होने की आशंका थी।” 

उन्होंने कहा, “आतंकी घटनाओं, पथराव और भीड़ द्वारा बड़ी संख्या में विरोध प्रदर्शन में कमी आई है, लेकिन स्थिति अभी नाजुक है क्योंकि पाकिस्तान कश्मीर में अस्थिरता फैलाने के उद्देश्य से घुसपैठ कराने की लगातार कोशिश कर रहा है। हम ऐसी किसी भी कोशिश को नाकाम करने के लिए तैयार हैं।” 

उन्होंने एक प्रश्न के उत्तर में कहा कि नियंत्रण रेखा पर संयुक्त राष्ट्र की भूमिका में कोई बदलाव नहीं आया है।“ संगम युवा महोत्सव पर उन्होंने कहा, “यह सेना की ओर से युवाओं की प्रतिभा को निखारने के उद्देश्य से एक अच्छा योगदान है। युवा जम्मू कश्मीर के ही नहीं बल्कि देश का भी भविष्य हैं।”

India TV Hindi पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13
plastic-ban