1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पोंजी घोटाला मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी को 24 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

पोंजी घोटाला मामले में कर्नाटक के पूर्व मंत्री जनार्दन रेड्डी को 24 नवंबर तक पुलिस हिरासत में भेजा गया

कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले पुलिस ने पोंजी घोटाला मामले में रेड्डी से गहन पूछताछ की थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 11, 2018 16:43 IST
Ponzi scam: Ex-Karnataka minister Janardhana Reddy, aide arrested by Central Crime Branch- India TV
Ponzi scam: Ex-Karnataka minister Janardhana Reddy, aide arrested by Central Crime Branch

बेंगलुरू: कर्नाटक के पूर्व मंत्री एवं खनन उद्योगपति जी जनार्दन रेड्डी को पुलिस ने रविवार को गिरफ्तार कर लिया जिसके बाद उन्हें 24 नवंबर तक हिरासत में भेज दिया गया। इससे पहले पुलिस ने पोंजी घोटाला मामले में रेड्डी से गहन पूछताछ की थी। अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) आलोक कुमार ने इसकी जानकारी दी। कुमार ने बताया कि रेड्डी शनिवार को केंद्रीय अपराध शाखा (सीसीबी) के कार्यालय पहुंचे थे। रविवार की सुबह पूछताछ समाप्त होने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि सीसीबी ने इस मामले में रेड्डी के विश्वस्त सहायोगी अली खान को भी गिरफ्तार किया है।

कथित तौर पर फरार चल रहे रेड्डी अपने अधिवक्ताओं के साथ पुलिस के समक्ष पेश हुए। उन्होंने दावा किया कि उनके खिलाफ जो आरोप लगाए गए हैं वह ‘‘राजनीतिक साजिश’’ का हिस्सा हैं। करोड़ों रूपये के लेन देन के मामले में सीसीबी पुलिस को बुधवार से ही रेड्डी की तलाश थी। यह लेन देन कथित रूप से एक पोंजी योजना से संबंधित है। सीसीबी को खान की भी तलाश थी। खान ने अम्बिदांत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड के सैयद अहमद फरीद को प्रवर्तन निदेशालय की जांच से बचाने के लिए उसके साथ 20 करोड़ रूपये का कथित रूप से सौदा किया था। फरीद की कंपनी अम्बिदांत मार्केटिंग प्राइवेट लिमिटेड पोंजी योजना में कथित रूप से शामिल थी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment