1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. दिल्ली: संसद का घेराव करने जा रहे 25 हजार सफाई कर्मचारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

दिल्ली: संसद का घेराव करने जा रहे 25 हजार सफाई कर्मचारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

संसद का घेराव करने पहुंचे सफाईकर्मियों पर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को लाठी चार्ज किया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 08, 2018 14:02 IST
Police lathicharge over protesting NDMC workers at Jantar Mantar in Delhi- India TV
Police lathicharge over protesting NDMC workers at Jantar Mantar in Delhi

नई दिल्ली: संसद का घेराव करने पहुंचे सफाईकर्मियों पर दिल्ली पुलिस ने सोमवार को लाठी चार्ज किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली के तीनों नगर निगमों से लगभग 25,000 महिला एवं पुरुष सफाईकर्मी जंतर-मंतर पर प्रदर्शन करने पहुंचे थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सफाई कर्मचारी बैरिकेडिंग तोड़कर संसद की तरफ बढ़ना चाह रहे थे लेकिन मौके पर तैनात पुलिसकर्मियों ने ऐसा नहीं होने दिया।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सफाईकर्मी पहले पार्लियामेंट स्ट्रीट पर एक जगह मंच बनाकर बैठे हुए थे। इनके नेताओं ने भाषण देते हुए संसद की तरफ कूच करने के लिए कहा। सफाईकर्मियों की ज्यादा तादाद को देखते हुए पुलिस को उन्हें रोकने के लिए लाठी चार्ज करना पड़ा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, पुलिस ने इन सफाईकर्मियों पर काफी जोरदार तरीके से लाठी चार्ज किया है।

आपको बता दें कि सफाई कर्मचारी काफी दिनों से सैलरी बढ़ाने की मांग को लेकर अपना विरोध जता रहे हैं। सफाईकर्मियों ने सरकार के सामने मुख्य रूप 2017 से पहले से काम कर रहे सफाईकर्मियों की नौकरी पक्की किया जाने, मेडिकल कैशलेश कार्ड उपलब्ध कराने और पुराने बकाया एरियर मिलने की मांगे रखी हैं।

वीडियो: दिल्ली में संसद का घेराव करने जा रहे 25 हजार सफाई कर्मचारियों पर पुलिस का लाठीचार्ज

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment