1. You Are At:
  2. होम
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. काटनी पड़ी शक्तिमान की टांग, BJP विधायक गणेश जोशी गए जेल

काटनी पड़ी ‘शक्तिमान’ की टांग, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में BJP विधायक

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को यहां क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े शक्तिमान का पैर आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में उत्तराखंड में

IndiaTV Hindi Desk [Updated:18 Mar 2016, 7:04 PM IST]
shaktiman horse- India TV
shaktiman horse

देहरादून: भारतीय जनता पार्टी (BJP) के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को यहां क्रूरतापूर्वक हमले के शिकार पुलिस के घोड़े शक्तिमान का पैर आपातकालीन जीवन रक्षक सर्जरी में काटना पड़ा। वही इस मामले में उत्तराखंड में भाजपा विधायक गणेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया गया है। गिरफ्तारी के बाद विधायक गणेश जोशी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

क्या है पूरा मामला ?

हंगामा मचा था, सियासी विरोध प्रदर्शन हो रहा था और इसी ये बीजेपी विधायक उत्तराखंड पुलिस के घोड़े की तरफ लाठियां भांज रहे थे। लाठी के वार से बचने के लिए घोड़ा पीछे की तरफ हट रहा है लेकिन इसी बीच वो हुआ जिसके बारे में किसी ने सोचा भी नहीं था। गोड़ा बिदका और उसकी टांग सड़क पर लगी एक ग्रिल में फंसी और उसके पिछले पैर की हड्डी टूट गई। एकाएक हट्टा कट्टा शक्तिमान लड़खड़ाकर जमीन पर आ गिरा और घोड़े के गिरते ही हड़कंप मच गया।

काटनी पड़ी शक्तिमान की टांग

कुछ पुलिसवालों ने उसे संभालने की कोशिश की लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिरकार फौरन शक्तिमान को अस्पताल ले जाया गया। और फिर शुरु हुई इस शानदार घोड़े की टांग को बचाने की जद्दोजहद। हिंदुस्तान के क्या अमेरिका तक से डॉक्टर्स पहुंचे सबसे अच्छी दवाईयां मंगाई गईं। शक्तिमान को सबसे अच्छा इलाज दिया गया ताकि ये एक बार फिर से अपने पैरौं  पर खड़ा हो सके लेकिन अफसोस अब ऐसा नहीं होगा क्योंकि शक्तिमान की जान बचाने के लिए उसका जख्मी पैर डॉक्टरों को काटना पड़ा और नकली टांग लगानी पड़ी।

इस बीच पुलिस ने बीजेपी के विधायक गणेश जोशी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं विधायक जिन पर आरोप है कि उनके बिदकाने पर ही घोड़े की टांग टूटी है। आज देहरादून में MLA गणेश जोशी को पुलिसवालों ने अरेस्ट किया। दर्जनों की तादाद में पुलिस वाले सादी वर्दी में पहुंचे थे। विधायक गणेश जोशी अपनी गाड़ी में बैठे थे तभी पुलिसवालों ने उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की। विधायक की इस तरह से गिरफ्तारी पर समर्थकों ने धक्का मुक्की शुरु कर दी और पुलिसवालों से उलझ गए। पुलिस ने विधायक को उठाकर अपनी सरकारी गाड़ी में बिठाकर अपने साथ ले गई।

MLA के खिलाफ केस दर्ज

  • गणेश जोशी के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है
  • पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 11 ठ के तहत मामला दर्ज किया
  • IPC की धारा 428...429 और 188 यानी सरकारी कार्य में बाधा डालने का केस
  • गणेश जोशी के खिलाफ 3 मुकदमें दर्ज हुए हैं जो अलग-अलग लोगों ने दर्ज कराएं हैं
  • गिरफ्तारी के बाद विधायक गणेश जोशी को कोर्ट में पेश किया गया जहां से उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

आगे की स्लाइड में पढ़िए उत्तराखंड पुलिस का शान रहे 'शक्तिमान' के बारे में-

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Web Title: काटनी पड़ी शक्तिमान की टांग, BJP विधायक गणेश जोशी गए जेल
Write a comment