1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया एम्स और सफरदजंग अस्पताल में 5 योजनाओं का शुभारंभ

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने किया एम्स और सफरदजंग अस्पताल में 5 योजनाओं का शुभारंभ

एम्स में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री सफदरजंग अस्पताल के 555 बिस्तरों वाले अत्याधुनिक ब्लाक का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के नये आपातकालीन ब्लाक का भी उद्घाटन किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: June 29, 2018 11:45 IST
पीएम मोदी आज करेंगे एम्स और सफरदजंग अस्पताल में 5 योजनाओं का शुभारंभ- India TV
पीएम मोदी आज करेंगे एम्स और सफरदजंग अस्पताल में 5 योजनाओं का शुभारंभ

नयी दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज एम्स में बुजुर्गो के लिये एक राष्ट्रीय केंद्र की आधारशिला रखा और सफदजंग अस्पताल के अत्याधुनिक ब्लाक एवं आपातकालीन ब्लाक का उद्घाटन किया। सरकारी बयान के अनुसार, एम्स में बुजुर्गो के लिये एक राष्ट्रीय केंद्र की स्थापना होने से बुजुर्गो को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिल सकेगी। इस प्रस्ताविक केंद्र में 200 बिस्तरों का सामान्य वार्ड होगा।

एम्स में आयोजित समारोह में प्रधानमंत्री सफदरजंग अस्पताल के 555 बिस्तरों वाले अत्याधुनिक ब्लाक का उद्घाटन किया। इसके साथ ही उन्होंने अस्पताल के नये आपातकालीन ब्लाक का भी उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री का एम्स में 300 बिस्तरों वाले पावर ग्रिड विश्राम सदन और अंसारी नगर में एम्स और ट्रोमा सेंटर के बीच एक सम्पर्क मार्ग का भी शुभारंभ किया।

हालांकि 5 सेवाओं में से 3 की शुरुआत पहले की जा चुकी हैं और यहां पर आने वाले मरीजों का इलाज भी किया जा रहा है। इनमें सफदरजंग सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, सफदरजंग इमरजेंसी, एम्स और ट्रामा सेंटर के बीच बने टनल और ट्रामा सेंटर में बनी धर्मशाला शामिल है। वहीं, चौथे ब्लॉक के लिए सोमवार को ट्रायल शुरू किया जा चुका है। कयास लगाए जा रहे हैं कि जुलाई के पहले सप्ताह में चौथा ब्लॉक भी आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment