1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. केदारनाथ मंदिर में पूजा के बाद 2 किलोमीटर पैदल चलकर गुफा में पहुंचे पीएम मोदी, ध्यान में हुए लीन

केदारनाथ मंदिर में पूजा के बाद 2 किलोमीटर पैदल चलकर गुफा में पहुंचे पीएम मोदी, ध्यान में हुए लीन

केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ध्यान गुफा पहुंचे और ध्यान में लीन हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी देश की सुख-समृद्धि के लिए ध्यान साधना कर रहे हैं। ध्यान गुफा में पहुंचने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बारिश के बीच ही करीब 2 किलोमीटर पैदल चले।

Agencies Agencies
Updated on: May 18, 2019 23:34 IST
- India TV
Image Source : PTI ध्यान में लीन हुए पीएम नरेंद्र मोदी

केदारनाथ। केदारनाथ मंदिर में पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी एक गुफा में पहुंचे और ध्यान में लीन हो गए। पीएम नरेंद्र मोदी देश की सुख-समृद्धि के लिए ध्यान साधना कर रहे हैं। इस पवित्र गुफा में पहुंचने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी बारिश के बीच ही करीब 2 किलोमीटर पैदल चले।

आपको बता दें कि करीब डेढ़ माह तक चली लोकसभा चुनाव की थकान भरी कवायद का परिणाम आने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को केदारनाथ पहुंचे और उन्होंने भगवान शिव का रूद्राभिषेक कर उनकी आराधना की । प्रधानमंत्री हेलीकॉप्टर से उतरने पर स्लेटी रंग के पहाड़ी परिधान और पहाड़ी टोपी पहने और कमर में केसरिया गमछा बांधे दिखाई दिए।

हेलीपैड से मंदिर पहुंचने के पैदल रास्ते के दोनों ओर मौजूद श्रद्धालुओं तथा स्थानीय जनता का उन्होंने हाथ हिलाकर अभिवादन किया । मंदिर परिसर में पहुंचने पर केदारनाथ के तीर्थ पुरोहितों ने उनका स्वागत किया, जिसके बाद वह भगवान शिव की पूजा अर्चना और रूद्राभिषेक के लिये मंदिर के गर्भगृह में पहुंचे । करीब आधे घंटे चली इस पूजा के बाद प्रधानमंत्री ने मंदिर की परिक्रमा की और श्रद्धालुओं का फिर हाथ हिलाकर अभिवादन किया । केदारनाथ में पूजा अर्चना के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने वहां चल रहे पुनर्निर्माण कार्यों की समीक्षा भी की।

पीएम नरेंद्र मोदी कल सुबह वह हेलीकॉप्टर से बदरीनाथ जायेंगे और भगवान विष्णु की पूजा अर्चना करेंगे । प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (कानून- व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि प्रधानमंत्री की सुरक्षा के मद्देनजर कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है । 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment