1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. पीएम मोदी का मथुरा दौरा: प्लास्टिक के खात्मे की मुहिम का किया आगाज, स्‍वच्‍छता सेवा कार्यक्रम की हुई शुरुआत

पीएम मोदी का मथुरा दौरा: प्लास्टिक के खात्मे की मुहिम का किया आगाज, स्‍वच्‍छता सेवा कार्यक्रम की हुई शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा में पं. दीनदयाल वृहद पशु आरोग्य मेला का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने गौ-सेवा भी की और टीकाकरण की जानकारी ली। पीएम मोदी ने आरोग्य मेला में आए पशुपालकों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 11, 2019 13:17 IST
पीएम मोदी का मथुरा दौरा- India TV
पीएम मोदी का मथुरा दौरा

मथुरा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मथुरा में आज पं. दीनदयाल वृहद पशु आरोग्य मेला का शुभारंभ किया। इस दौरान पीएम मोदी ने गौ-सेवा भी की और टीकाकरण की जानकारी ली। पीएम मोदी ने आरोग्य मेला में आए पशुपालकों से मुलाकात कर उनसे बातचीत की। पशु चिकित्सा और पशुपालन के क्षेत्र में विभिन्न योजनाओं की जानकारी देने के लिए प्रदर्शनी लगाई गई है। प्रधानमंत्री ने इस प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

गायों के पेट से पॉलीथिन निकालने का लाइव ऑपरेशन देखकर प्रधानमंत्री मोदी भावुक हो गए। वहीं, मुख्यमंत्री योगी के चेहरे पर भी दर्द छलक आया। प्रधानमंत्री मोदी ने रोजाना कूड़ा बीनने वाली महिलाओं से जाना कि किस तरह से कूड़े से प्लास्टिक को अलग किया जाता है। उन्होंने गायों की नस्लों के बारे में जानकारी ली। राष्ट्रीय गोकुल मिशन के द्वारा पशुओं का संवर्धन किया जा रहा है। 

पशु चारे को किस तरह से उगाया जाए यह भी प्रदर्शनी में शामिल है। प्रधानमंत्री ने मंच से विकास योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री गिरीराज सिंह और संजीव बलियान भी मौजूद रहे। इससे पहले मथुरा पहुंचने पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उनका स्वागत किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment