1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राष्ट्रीय
  5. बजट सत्र से पहले मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, पीएम ने कही ये बातें

बजट सत्र से पहले मोदी सरकार ने बुलाई सर्वदलीय बैठक, पीएम ने कही ये बातें

संसद के लाइब्रेरी भवन में सर्वदलीय बैठक हुई। सरकार की तरफ ये बैठक संसद सत्र से पहले विधेयकों और संसद में होने वाले कामकाज पर सहमति बनाने के लिए बुलाई गई थी।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 16, 2019 14:41 IST
Pm Narendra Modi government holds all party meet before...- India TV
Image Source : ANI Pm Narendra Modi government holds all party meet before parliament session.

नई दिल्ली: संसद के लाइब्रेरी भवन में सर्वदलीय बैठक हुई। सरकार की तरफ ये बैठक संसद सत्र से पहले विधेयकों और संसद में होने वाले कामकाज पर सहमति बनाने के लिए बुलाई गई थी। बैठक में दोनों सदनों में दलों के नेता समेत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। पीएम मोदी ने कहा कि “हम गांधीजी का 150 वीं जयंती वर्ष मना रहे हैं, इसको ध्यान में रखकर हम देश के लिए क्या कर सकते हैं ये सोचना चाहिए। 

बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि “कई नए चेहरे आए हैं। नए चेहरों के साथ नई सोच भी आनी चाहिए। संसद सत्र के जिन दिनों नें हंगामे के कारण काम नहीं हुआ उस पर भी आत्मचिंतन करना चाहिए। जनता ने अपना जनादेश दिया है, उसके बाद हम सबके प्रतिनिधि हैं। न्यू इंडिया, नए माहौल में काम करना चाहिए।” पीएम मोदी सभी से उनके सुझाव भी लिए।

बैठक में राजनाथ सिंह, डेरेक ओ ब्रायन, गुलाम नबी आजाद, सुप्रिया सुले, फारूक अब्दुल्ला, आनंद शर्मा, अनुप्रिया पटेल, अधिरंजन चौधरी, रामगोपाल यादव, डी राजा, संजय सिंह, टीआर बालू, थावरचंद गहलोत, सुदीप बंदोपाध्याय, जयदेव गल्ला, सीएम नरेश, राम मोहन नायडू, एनके प्रेमचंद्रन, के सुरेश, वी विजयसाई रेड्डी, अर्जुन राम मेघवाल, वी मुरलीधरन और प्रहलाद जोशी पहुंचे हैं।

बैठक के बाद संसदीय कार्यमंत्री प्रल्हाद जोशी ने कहा कि “19 जून को 3 बजे सभी राजनीतिक पार्टियों के अध्यक्षों की बैठक बुलाई है। जिसमें पीएम मोदी एक देश-एक चुनाव और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे।” उन्होंने कहा कि “पीएम मोदी सदन में एक टीम स्प्रिट की भावना लाना चाहते हैं। इसीलिए उन्होंने 20 जून को दोनों सदनों के सांसदों की मीटिंग बुलाई है।”

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment